Home » इंडिया » After victory in lok sabha election Prime Minister Narendra Modi and other BJP leaders removed chowkidar from their name on twitter
 

प्रचंड जीत मिलते ही पीएम मोदी सहित बीजेपी के इन नेताओं ने नाम के आगे से हटाया 'चौकीदार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 9:44 IST

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जनता ने प्रचंड बहुमत से एक बार फिर स्वीकार किया. बीजेपी ने अपने दम पर देशभर में तीन सौ से अधिक सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी को बहुमत मिलते ही पार्टी नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे से 'चौकीदार'शब्द हटाना शुरु कर दिया.सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपने नाम से चौकीदार शब्द हटाया. उसके बाद एक के बाद एक बीजेपी नेताओं ने अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द को हटा दिया.

पीएम मोदी ने अपने नाम से चौकीदार शब्द हटाते हुए कहा कि यह उनके व्यक्तित्व का 'अभिन्न' अंग बना रहेगा. गुरुवार को पीए मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, "अब समय आ गया है कि चौकीदार भावना को अगले चरण तक ले जाया जाए.” उन्होंने कहा, "इस भावना को प्रति क्षण जीवंत बनाये रखते हुए भारत की प्रगति के लिए काम जारी रखा जाए.” पीएम मोदी ने कहा, "मेरे ट्वीट से चौकीदार शब्द हट रहा है किंतु यह मेरा अभिन्न अंग रहेगा. आप सभी से यही करने का अनुरोध करता हूं.”

बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी की ओर से 'चौकीदार' शब्द काफी चर्चा में रहा. विपक्षी दलों ने पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए चौकीदार चोर है नारा दिया. उसके जवाब में पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द का प्रयोग करने को कहा.

पीएम मोदी के अपने नाम के आगे से चौकीदार हटाने के बाद बीजेपी के तमाम नेताओं ने अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा दिया. बीजेपी के जिन नेताओं ने अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटाया उनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्द्धन सहित बीजेपी अन्य कई नेता शामिल हैं.

Video: BJP की प्रचंड जीत, PM मोदी का हुआ 'महानायक' जैसा स्वागत, एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे लोग

First published: 24 May 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी