Home » इंडिया » After winning UP & Uttrakhand, PM Modi not active on Social Media & remains silent
 

'नमो' लहर के बीच पीएम मोदी सोशल मीडिया से बने रहे दूर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2017, 16:52 IST

उत्तर प्रदेश में 40 साल बाद भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद यूं तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत प्रसन्न होंगे. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले पीएम मोदी यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बावजूद काफ़ी देर में नजर आए. दिखे भी तो कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुबारकबाद और जन्मदिन की बधाई का ट्वीट किया.

2014 लोकसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी की ऑफलाइन और ऑनलाइन वैश्विक प्रसिद्धि में जमकर इजाफा हुआ. न केवल वास्तविक दुनिया में उनके चाहने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई बल्कि सोशल मीडिया चैनल्स मसलन फेसबुक-ट्विटर पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या कई गुना बढ़ गई.

इसके पीछे की प्रमुख वजह उनकी ऑनलाइन सक्रियता रही, क्योंकि वे नियमित रूप से सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं. विभिन्न उपलब्धियों, जन्मदिन समेत अन्य अवसरों पर लोगों को बधाई देना, किसी मुद्दे पर अपनी राय रखना, किसी दुर्घटना-हादसे पर शोक जताने और खुशी के मौकों पर अपनी तस्वीर आदि शेयर करना यह उनके नियमित कार्यों में शामिल है.

लेकिन आज जब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा ने इतनी जबर्दस्त जीत हासिल की है और सभी पूर्वानुमानों को किनारे करते हुए 2014 लोकसभा चुनाव की तरह के परिणाम पेश किए हैं, पीएम मोदी बिल्कुल शांत रहे.

न केवल यह दोनों प्रदेश बल्कि मणिपुर और गोवा में भी पार्टी शानदार प्रदर्शन कर रही है. लेकिन पीएम न फेसबुक और न ही ट्विटर पर नजर आए. उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की. वहीं, अमित शाह ने भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर सभी को बधाई दी.

हालांकि दोपहर 12.46 मिनट पर उन्होंने पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह को जन्मदिन और प्रदेश में जीत की बधाई दी थी और इसकी सूचना उन्होंने ट्विटर पर दी थी. लेकिन इसके बाद खबर लिखे जाने तक करीब चार घंटों तक उन्होंने कोई अपडेट नहीं किया.

First published: 11 March 2017, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी