Home » इंडिया » Karnataka : After Yeddyurappa, Kumaraswamy approached the Raj Bhavan, waiting governor's decision
 

येदियुरप्पा के बाद कुमारस्वामी ने राजभवन पहुंचकर ठोका दावा, अब इंतज़ार राज्यपाल के फैसले का

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 18:17 IST

कर्नाटक ने बीजेपी के बाद अब कांग्रेस जेडी(एस) गठबंधन ने भी राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की है. कांग्रेस जेडी(एस) प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता परमेशवर ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का अपना दावा पेश किया. वहीं बेंगलुरु में राजभवन के सामने बीजेपी के खिलाफ जेडीएस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते दिखे.

एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुकालात करने के बाद कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है इसलिए राज्यपाल को सरकार बनाने का मौका हमें देना चाहिए. कुमारस्वामी हमने सभी जरूरी कागजात राज्यपाल को सौंप दिए हैं, जिससे पता लग सके कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है। राज्यपाल ने हमें भरोसा दिलाया है कि वह संवैधानिक तरीके से फैसला लेंगे.

ये भी पढ़ें : राज्यपाल संविधान से खिलाफ नहीं जा सकते, न्यौते का है इंतज़ार : कांग्रेस 

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि ''राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह संविधान के अनुसार कार्रवाई करेंगे. हमें पूरा भरोसा है कि वह अन्याय नहीं करेंगे'' इससे पहले जेडी (एस) कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने हमारे विधायकों को 100 करोड़ और कैबिनेट पद का ऑफर दिया है.

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा ''100 करोड़ की बात कल्पना मात्र है और जेडीएस और कांग्रेस ऐसे ही राजनीति करती है. हम नियमों का पालन कर रहे हैं और हमने सरकार बनाने का अपना दावा राज्यपाल के सामने पेश किया है.

First published: 16 May 2018, 18:14 IST
 
अगली कहानी