Home » इंडिया » afzal ansari controversial remark on akhilesh & shivpal
 

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल ने शिवपाल को बताया हनुमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी कौमी एकता दल के अध्यक्ष अफजाल अंसारी ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि वह महाभारत के दुर्योधन की तरह व्यवहार कर रहे हैं.

वहीं उन्होंने सीएम अखिलेश के चाचा और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव को हनुमान की संज्ञा दी है.

अफजाल ने सीएम पर यह हमला समाजवादी पार्टी के संसदीय बोर्ड द्वारा कौमी एकता दल के पार्टी में विलय नहीं किये जाने के बाद किया है.

कौमी एकता दल के अध्यक्ष अफजाल अंसारी ने सीधे सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश ने आने वाले विधानसभा चुनाव में योजनाबद्ध तरीके से अपने आपको ‘साफ-सुथरी छवि वाला इंसान’ के तौर पर प्रचारित करने के लिए मुख्‍तार अंसारी के नाम का इस्‍तेमाल करने वाले हैं.

अफजाल ने अखिलेश को ‘घमंडी सीएम’ बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में कौमी एकता दल अखिलेश की सपा को जमकर सबक सिखाएगी.

अफजाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने सीएम अखिलेश यादव की तुलना महाभारत के ‘दुर्योधन’ से करते हुए कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव अब बूढ़े हो चुके हैं. वह स्‍वस्‍थ नहीं है, इसी का नतीजा है कि अखिलेश यादव पर राजसी अंदाज हावी हो रहा है.

सपा और अखिलेश पर हमला करते हुए अफजाल अंसारी ने उनके चाचा और सरकार में मंत्री शिवपाल सिंह यादव को ‘हनुमान’ की संज्ञा दी है.

उन्‍होंने कहा कि शिवपाल यादव अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के आदेशों का पालन ‘भगवान राम’ के ‘भक्‍त हनुमान’ की तरह करते हैं. अफजाल ने दावा किया कि अखिलेश यादव सपा में शिवपाल यादव को किनारे करने का प्रयास कर रहे हैं.

गौरतलब है कि शिवपाल यादव ने ही 21 जून को समाजवादी पार्टी में कौमी एकता दल के विलय की घोषणा की थी, उस वक्‍त प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वयं अफजाल अंसारी और उनके भाई सिबगतुल्‍लाह अंसारी वहां मौजूद थे.

First published: 29 June 2016, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी