Home » इंडिया » Afzal Guru's son Ghalib scores 94.5% marks
 

अफजल गुरू के बेटे ने दसवीं की परीक्षा में किया शानदार प्रदर्शन

आशीष कुमार पाण्डेय | Updated on: 11 January 2016, 16:24 IST

संसद भवन पर हमले की साजिश के दोषी अफजल गुरू के बेटे गालिब ने जम्मू कश्मीर बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है. गौरतलब है कि अफजल गुरू को इस मामले में फांसी की सजा दी जा चुकी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, गालिब ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड की परीक्षा में 94.5 प्रतिशत अंक हासिल किए. गालिब को सभी विषयों में ए-1 ग्रेड मिला है. गालिब ने अंग्रेजी, गणित, सोशल साइंस, साइंस और उर्दू के विषयों में परीक्षा दी थी.

गालिब के पिता अफजल गुरू को संसद हमले में दोषी पाते हुए नौ फरवरी 2013 को फांसी की सजा दी गई थी. राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने पांच दिनों पूर्व चार फरवरी को अफजल गुरू की दया याचिका खारिज कर दी थी.

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने गालिब की सफलता पर शुभकामना दी है. गौरतलब है कि 2013 में जब अफजल गुरू कोे फांसी दी गई थी, उस समय जम्मू कश्मीर के तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घाटी में तनाव और अशांति का हवाला देते हुए अफजल गुरू की फांसी पर अपना विरोध दर्ज कराया था.

संसद हमले के मामले में अफजल गुरू के अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एसएआर गिलानी पर भी मुकदमा चला था. लेकिन बाद में उन्हें दोषी नहीं मानते हुए कोर्ट ने बरी कर दिया था.

गिलानी ने अफजल की फंसी के मामले पर कहा था कि सरकार का यह कदम दुर्भाग्‍यपूर्ण है.उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकार ने गैरकानूनी तौर पर बड़ा कदम उठाया है और अफजल का फेयर ट्रायल नहीं हुआ.

उन्‍होंने कहा था कि सरकार ने 2014 के चुनावों की वजह से बेगुनाह को फांसी पर लटका दिया है.

First published: 11 January 2016, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी