Home » इंडिया » Again Lalu is a super CM- Opp.
 

लालू यादव पर फिर से लगा सुपर सीएम का आरोप

आशीष कुमार पाण्डेय | Updated on: 13 January 2016, 13:51 IST
QUICK PILL
  • लालू यादव के फोन पर दिये निर्देशों का हवाला देते हुए दरभंगा के सिविल सर्जन ने चिकित्सा अधीक्षक को चिठ्ठी लिखी है कि लालू यादव ने विभाग में चार पूर्व कर्मचारियों की सेवाओं को पुनःबहाल करने को कहा है.
  • लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं. इससे पूर्व भी लालू  यादव राज्य में स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यों में दखलंदाजी देने के लिए विपक्ष के निशाने पर रहे हैं.

राजद प्रमुख लालू यादव ने एक बार फिर बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्राशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप करके विपक्ष को हमलावर होने का एक और मौका दे दिया है.

लालू ने कथित तौर पर फोन करके दरभंगा के सिविल सर्जन डॉ श्री राम सिंह  को ममता कार्यकर्ताओं के बारे में निर्देश दिया था. सिविल सर्जन ने इस मामले को लेकर दरभंगा के चिकित्सा अधीक्षक को चिठ्ठी लिखी है कि लालू यादव के द्वारा उन्हें इस मामले को संज्ञान में लेने को कहा गया है.

डॉ श्रीराम सिंह के अनुसार लालू ने उन्हें डीएमसीएच के चार पूर्व कर्मचारियों को विभाग में वापस लेने के लिए फोन पर निर्देश दिया है. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं.

महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही विपक्ष 'जंगलराज' वापसी और लालू के सुपर सीएम होने का आरोप लगा रहा है

इससे पूर्व भी लालू  यादव राज्य में स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यों में दखलंदाजी देने के लिए विपक्ष के निशाने पर रहे हैं. पूर्व में भी राजद सुप्रीमो लालू यादव के पटना स्थित इंदिरा गांधी चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) के औचक निरीक्षण पर विवाद हुआ था.

विपक्ष ने लालू के इस कदम को गैर-संवैधानिक बताया था. राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने लालू यादव को सुपर सीएम बताते हुए सवाल खड़ा किया था कि आखिर किस अधिकार से लालू यादव अस्पताल का निरीक्षण करने गये थे.

इस मसले पर विपक्ष ने कहा था कि लालू न नीतीश कुमार सरकार में मंत्री हैं और न ही विधानसभा के सदस्य. ऐसे में उनका किसी सरकारी अस्पताल का दौरा करना गैर-संवैधानिक है.

नीतीश कुमार पांचवी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने. नीतीश मंत्रिमंडल में लालू के दोनों बेटे शामिल हैं. उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव राज्य के उप-मुख्यमंत्री हैं. उनके पास कई विभागों का प्रभार है.

राज्य में महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही विपक्ष 'जंगलराज' वापसी और लालू के सुपर सीएम होने का आरोप लगा रहा है.

विपक्षी दल भाजपा के नेता सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री का एक पद होता है. लेकिन बिहार की इस महागठबंधन की सरकार में एक सुपर सीएम भी हैं, जो सत्ता को अपने रसूख पर चलाना चाहते हैं.

First published: 13 January 2016, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी