Home » इंडिया » Agusta Westland: AAP protest near PM's residence 7RCR.
 

अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली में आप का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दिल्ली में आम आदमी पार्टी आज विरोध प्रदर्शन कर रही है. आप ने पीएम आवास सात रेसकोर्स रोड और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आवास घेरने का एलान किया था.

विरोध प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबर है. पार्टी के कार्यकर्ता पीएम आवास के नजदीक रेसकोर्स मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

aap

जंतर-मंतर पर केजरीवाल का धरना


प्रदर्शन को देखते हुए पीएम आवास के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. वहीं जंतर मंतर पर हो रहे प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं. अगस्ता मामले में आप का ये प्रदर्शन कांग्रेस और बीजेपी दोनों के खिलाफ है.

धरना स्थल के पास मंच पर पीएम मोदी से सवाल करते हुए एक बैनर लगा है. जिसमें पूछा गया है कि मोदी जी हेलीकॉप्टर घोटाले में आप सोनिया जी को क्यों बचा रहे हैं ? सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को बीजेपी और कांग्रेस को धरना पार्टियां करार दिया था. 

पढ़ें: सोनिया-राहुल ने 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' से रोकने पर दी गिरफ्तारी

केजरीवाल ने कहा,"केवल आम आदमी पार्टी (आप) ही काम कर रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों धरना पार्टियां हैं. वे करीब रोजाना धरना देती हैं. केवल आप ही काम करती है."

केजरीवाल का यह बयान अगस्ता वेस्टलैंड मामले में शुक्रवार को कांग्रेस के जंतर-मंतर पर ‘लोकतंत्र बचाओ’ मार्च के बाद आया था. इस मार्च में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया था.

कांग्रेस नेताओं ने गिरफ्तारियां भी दी थीं. हालांकि कुछ समय बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया था. वहीं बीजेपी ने भी अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर संसद में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया था.

First published: 7 May 2016, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी