Home » इंडिया » Agusta Westland deal: Opposition uproar on second day continues in Rajya Sabha
 

संसद में दूसरे दिन भी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले पर घमासान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 12:30 IST

संसद में लगातार दूसरे दिन अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के मुद्दे पर हंगामा हुआ. राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सांसद विरोध में उतर आए.

इस दौरान विपक्षी सांसद वेल के पास पहुंचकर नारेबाजी करने लगे. बुधवार को सुब्रमण्यम स्वामी ने जैसे ही सोनिया गांधी का नाम लिया था, कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया था.

पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड मामला: स्वामी ने लिया सोनिया का नाम, संसद में संग्राम

बाद में राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने सोनिया गांधी के नाम को कार्यवाही से निकाल दिया था. स्वामी ने नियम 267 के तहत ये मुद्दा उठाया था.

सोनिया ने किया था पलटवार


अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के मामले में इटली की मिलान कोर्ट ऑप अपील्स ने दो दिन पहले फैसला सुनाया था. हाईकोर्ट के समकक्ष इस अदालत ने अपने फैसले में पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी के जरिए रिश्वत का पैसा पहुंचने का दोषी माना था.

फिनमेकैनिका कंपनी के मालिक को अदालत ने साढ़े चार साल की सजा सुनाई थी. वहीं अदालत के फैसले में कांग्रेस के आला नेताओं का नाम सामने आने के बाद बीजेपी ने हमला बोल दिया था.

अदालत के फैसले में इतालवी भाषा में सिग्नोरा गांधी के नाम से संबोधन है, जिसका मतलब होता है श्रीमती गांधी. वहीं कांग्रेस के अहमद पटेल और ऑस्कर फर्नांडिस के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भी फैसले में जिक्र है.

पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड मामला: आरोपों पर सोनिया का पलटवार, किसी से डरती नहीं 

सोनिया गांधी ने आरोपों पर पलटवार करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था. सोनिया ने इसे उनकी छवि धूमिल करने की साजिश बताते हुए कहा था कि उनके पास छिपाने को कुछ नहीं है. मेरा नाम लेने दें, मैं किसी से डरती नहीं.

स्वामी पर कांग्रेस का निशाना

वहीं कांग्रेस ने सुब्रमण्यम स्वामी पर निशाना साधा है. राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि स्वामी को ये नहीं पता है कि गली में और देश की संसद में किस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए.

azad

पढ़ें:अगस्‍ता वेस्‍टलैंड घोटाला: जद में पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी और कांग्रेसी नेता

First published: 1 May 2016, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी