Home » इंडिया » Agusta Westland: Disruption in Rajya Sabha over demand of PM's statement, house adjourned till tomorrow
 

अगस्ता वेस्टलैंड: राज्यसभा में पीएम के बयान की मांग पर हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 17:42 IST

अगस्ता वेस्टलैंड पर संसद में हंगामा थमता नहीं दिख रहा. कांग्रेस के सदस्यों ने इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान देने की मांग की. कई बार कामकाज बाधित होने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित कर दी गई. 

कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामे के दौरान सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री इस मामले में बाहर क्यों बयानबाजी कर रहे हैं. उन्हें राज्यसभा में आकर मुद्दे पर बयान देना चाहिए. 

कांग्रेस सांसदों ने सोमवार को राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेकर नारेबाजी की. इस दौरान विपक्षी सांसद सभापति के पास वेल तक पहुंच गए. 

rajyasabha hun

कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी संसद का सत्र चलने के दौरान भी सदन के बाहर बयानबाजी कर रहे हैं. कांग्रेस की मांग है कि पीएम मोदी लोकसभा में आकर अगस्ता वेस्टलैंड डील पर बयान दें.

इस बीच कांग्रेस सांसदों ने अगस्ता मामले में राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से माफी मांगने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि स्वामी ने सोनिया गांधी पर गलत आरोप लगाए हैं.

राहुल की सुरक्षा बढ़ाने की मांग


वहीं कांग्रेस नेताओं ने आज पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी मिलने के मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री से इस मामले में चिंता जाहिर की.

मुलाकात के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. जिस पर गृहमंत्री ने तत्काल एक्शन लेने और उनकी सुरक्षा को पहले से ज्यादा चाक-चौबंद करने का भरोसा दिया है. 

rahul threat

पुडुचेरी कांग्रेस को धमकी भरा खत


जानकारी के मुताबिक पुडुचेरी कांग्रेस को एक खत आया है. जिसमें राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी गई है. तमिल भाषा में लिखा गया ये खत चार मई को कांग्रेस के दफ्तर में मिला था.

खत में धमकी देते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी को रैली के दौरान बम से उड़ा दिया जाएगा. राहुल का काराइकाल का दौरा प्रस्तावित है, जहां वो एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

राजनाथ से मुलाकात के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि हमें ऐसी जानकारी मिली है कि एसपीजी में चार सौ अफसरों और सुरक्षाकर्मियों को इधर-उधर किया जा रहा है. नए लोगों की भर्ती की बात है. ऐसे में इतने बड़े पैैमाने पर तबादले की क्या जरूरत है.

फिलहाल सिर्फ 6 लोगों को एसपीजी कवर मिला हुआ है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी समेत सोनिया गांधी, राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा शामिल हैं.

First published: 9 May 2016, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी