Home » इंडिया » Agusta Westland: ED will question Gupta brothers, SP Tyagi and Gautam Khetan tomorrow also
 

अगस्ता वेस्टलैंड: गुप्ता बंधुओं, त्यागी और खेतान से ईडी फिर करेगी पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 18:43 IST

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में एम्मार एमजीएफ के संयुक्त उपक्रम एम्मार के प्रमोटर श्रवण गुप्ता और राजीव गुप्ता ने पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी से संपत्ति कनेक्शन की बात मानी है.

वहीं सीबीआई ने दावा किया है कि एरोमैट्रिक्स कंपनी के पूर्व बोर्ड सदस्य गौतम खेतान ने भी बिचौलिए हैशके और गेरोसा से पैसे लेने की बात कबूल की है. खेतान से सीबीआई ने करीब दस घंटे पूछताछ की थी.

हालांकि ईडी को अंदेशा है कि पूछताछ के दौरान गौतम खेतान ने अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से वित्तीय लेन-देन की बात छिपाने की कोशिश की है.

संजीव त्यागी ने लेन-देन कबूला


वहीं एसपी त्यागी के रिश्तेदार संजीव त्यागी (जूली) ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के बिचौलियों कार्लो गेरोसा और गुइडो हैशके से वित्तीय लेन-देन की बात स्वीकार की है. लेकिन ब्यौरे के बारे में जानकारी मांगने पर टाल-मटोल किया.

गुप्ता बंधुओं, पूर्व वायुसेना चीफ एसपी त्यागी और गौतम खेतान को ईडी ने शनिवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है. 

श्रवण के जवाब से संतुष्ट नहीं ईडी


वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एम्मार के प्रमोटर श्रवण गुप्ता के जवाबों से संतुष्ट नहीं है. ईडी द्वारा बुधवार चार मई की शाम को दिल्ली जोन कार्यालय में गुप्ता से पूछताछ की गई.

उनसे मॉरिशस से मिले धन के स्रोत के बारे में सवाल पूछे गए. बीजेपी सांसद किरीट सोमैया द्वारा की गई एक शिकायत के बाद यह पूछताछ की गई.

अपनी शिकायत में सोमैया ने कहा था कि राहुल गांधी के सहयोगी कनिष्क सिंह और बदनामी के भंवर में फंसे अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के बिचौलिए गुइडो हैश्के के बीच संबंधों का पता लगाने के लिए जांच की जरूरत है.

सोमैया के मुताबिक कनिष्क सिंह का विस्तारित परिवार ही एम्मार का मालिक है. हालांकि ईडी ने इस संबंध में अब तक कनिष्क सिंह को समन नहीं भेजा है, लेकिन एजेंसी के अधिकारी इसकी संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं.
First published: 6 May 2016, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी