Home » इंडिया » Ahead of Independence Day, traffic restrictions in Delhi from today
 

Independence Day 2018: दिल्ली में इन रुटों पर नहीं चला सकेंगे कार, इन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग पर रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 15:50 IST
(file photo )

दिल्ली में स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. आंतकी हमले की आशंका को देखते हुए राजधानी दिल्ली को अलर्ट पर रखा गया है. इसके साथ गी दिल्ली में रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्‍त कर दी गई है. सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो की पार्किंग को बंद कर दिया गया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, स्‍वंत्रता दिवस समारोह का मुख्‍य आयोजन लाल किले पर होना है. सोमवार इसकी तैयारियों को जायजा लिया गया. यहां फुल ड्रेस रिहर्सल की गई. स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को देखते हुए मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसके साथ ही स्‍वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यानी 14 अगस्‍त को सुबह 6 बजे से 15 अगस्‍त को दोपहर 2 बजे तक सुरक्षा कारणों से दिल्‍ली मेट्रो स्‍टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्‍ध नहीं रहेगी.

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के दिन नेताजी सुभाष मार्ग, लुटियन रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग व एस्प्लेनेड रोड और इसका लिंक रोड को आम लोगों के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. ये मार्ग सुबह 5 बजे से 9 बजे तक बंद रहेंगे.

इसके अलावा रिंग रोड पर डीटीसी सहित अन्‍य स्‍थानीय सिटी बसों का भी मूवमेंट नहीं हो सकेगा.  लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्‍ली आने वाली बसों का मार्ग बदला जाएगा. उनका अंतिम पड़ाव कहीं अन्‍य समाप्‍त किया जाएगा. 14 अगस्‍त की मध्‍यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्‍त को पूर्वाह्न 11 बजे तक निजामुद्दीन ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज के बीच सामानों से भरे वाहनों की आवाजाही भी बंद रहेगी. इस दौरान सुबह 4 बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी पर अंतरराज्यीय बसों का परिचालन भी प्रभावित होगा.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जैश-ए-मोहम्मद दे सकता है अंजाम !

First published: 13 August 2018, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी