Home » इंडिया » AHMEDABAD: 45 families were asked to evacuate home near Motera Stadium before Trump's visit to India
 

अहमदाबाद: 45 परिवारों का दावा- ट्रंप की भारत यात्रा से पहले उनसे खाली करवाया जा रहा है घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2020, 8:35 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा से पहले अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम के पास एक झुग्गी में रहने वाले 45 परिवारों को घर खाली करने के नोटिस दिए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत की यात्रा पर गुजरात में होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी मेजबानी करेंगे. इससे पहले मीडिया में ऐसी खबरें थी कि उनकी यात्रा से पहले झुग्गी-झोपड़ियों को ढकने के लिए दीवार बनाई जा रही है.

एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 200 झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्हें आगामी 'नमस्ते ट्रम्प' इवेंट के कारण वहां से हटने को कहा गया है. ये लोग दो दशकों से यहां रह रहे हैं. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस नोटिस का ट्रंप की यात्रा से कोई संबंध नहीं है.


 

एएमसी नोटिस में कहा गया है कि 'अतिक्रमित' भूमि एएमसी के अंतर्गत आती है और यह एक नगर नियोजन योजना का हिस्सा है. झुग्गी-झोपड़ी वालों को सात दिनों के भीतर खाली करने को कहा गया है. किसी भी अपील के मामले में झुग्गियों में रहने वालों को बुधवार तक विभाग से संपर्क करने के लिए कहा गया है.

एएमसी के उस्मानपुरा कार्यालय में सहायक टीडीओ (मोटेरा वार्ड), जिन्होंने निष्कासन नोटिस पर हस्ताक्षर किए हैं. ने कहा “मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम से इसका कोई लेना-देना नहीं है. कुछ तत्व हैं जो इस घटना का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं.”

'संसद में राहुल गांधी के अध्यादेश फाड़ने पर मनमोहन सिंह ने मुझसे पूछा था, क्या मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए'

First published: 18 February 2020, 8:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी