Home » इंडिया » Ahmedabad: A visually impaired man started business of snacks, after lost his job during lockdown
 

लॉकडाउन में गई दिव्यांग की गई नौकरी तो नहीं हुए हताश, शुरू किया ये बिजनेस और इलाके में छा गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 14:56 IST

Coronavirus: अगर लॉकडाउन में आपकी भी नौकरी चली गई है तो आपको निराश और हताश होने की जरूरत नहीं है. हम आपको एक ऐसे दिव्यांग की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने लॉकडाउन में अपनी नौकरी गंवा दी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा बिजनेस शुरू किया कि कुछ दिनों में ही वह इलाके में छा गए. 

गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले ठक्कर अश्विन की कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लागू हुए लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी. हालांकि इस उन्होंने मौके की तरह लिया और हार नहीं मानी. अश्विन ने जॉब जाने के बाद आत्मनिर्भरता दिखाते हुए अपना खुद का बिजनेस शुरू किया. इस बिजनेस में उनकी पत्नी ने भी उनका साथ दिया. 

इसके बाद देखते ही देखते उनका कारोबार चल निकला और वह इलाके में चर्चा का विषय बन गए. अश्विन ने होम मेड फिर नमकीन का बिजनेस शुरू किया. अहमदाबाद के एक होटल में बतौर टेलीफोन ऑपरेटर काम करने वाले अश्विन की जब जॉब गई तो उन्होंने सबसे पहले कैरी बेचना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने कच्छ के छुवारे और गुजराती नमकीन का बिजनेस किया. 

बिहार पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, जल्द ही चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए वह बताते हैं कि "आत्मनिर्भर कैसे होना चाहिए, यह लॉकडाउन के दौरान मैंने सीखा है. मैं दूसरों पर निर्भर न रहने के लिए दृढ़ था. लेकिन अब बहुत से लोग मुझे सपोर्ट कर रहे हैं." उन्होंने बताया कि शुरुआत में उनके मन में कई सवाल थे, मसलन यह काम कब तक चलेगा और क्या वह सफल होंगे या नहीं. लेकिन फिर उन्होंने ठाना और उनका काम चल निकला.

बता दें कि अश्विन नेत्रहीन हैं. उन्होंने इससे पहले कभी कोई बिजनेस नहीं किया था. नेत्रहीन होने के कारण उनके सामने सामान की डिलीवरी की भी मुश्किल खड़ी था. लेकिन इच्छाशक्ति की बदौलत उन्होंने सारा काम कर लिया. वह बताते हैं कि उनके बिजनेस में उनकी पत्नी गीता उनका साथ दे रही हैं. वह अब दशहरा और दीवाली पर मिठाई का स्टॉल लगाने के बारे में भी सोच रहे हैं.

 BJP सांसद और अभिनेता रवि किशन ने लोकसभा में कहा- ड्रग्स की चपेट में है बॉलीवुड

कोरोना वायरस: अपनी जान ख़ुद बचा लीजिए क्योंकि मोर के साथ व्यस्त हैं प्रधानमंत्री- राहुल गांधी

First published: 14 September 2020, 14:57 IST
 
अगली कहानी