Home » इंडिया » Aiims delhi gave date of 6 september 2023 for heart operation
 

वेटिंग लिस्ट: AIIMS में इलाज कराना है तो करिए 5 साल इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2018, 13:15 IST

एम्स दिल्ली के एक ताजे मामले में एक मरीज को इलाज के लिए 6 सितंबर साल 2023 की तारीख दी है. दरअसल देश के इस शीर्ष संस्थान में दिल्ली के सरिता विहार निवासी रामकिशोर चौरसिया अपनी बेटी त्रिशा के दिल का ऑपरेशन करवाने गए हुए थे. जहां डॉक्टरों ने यह समय दिया.

ये भी पढ़ें-जल्द मीडिया और अन्य दस्तावेजों में 'दलित' शब्द के इस्तेमाल पर लग सकती है रोक

बता दें, जहां पहले एम्स में इलाज के लिए औसतन 2 से 3 साल तक का वेटिंग नंबर मिलता था, तो अब यह ग्राफ ऊपर खिसक कर अधिकतम 5 साल पर पहुंच गया है.  एम्स में मरीजों का बोझ इतना बढ़ता जा रहा है कि वो तत्काल इलाज में असमर्थ दिख रहा है.

गौरतलब है कि मूल रुप से भोपाल के रहने वाले रामकिशोर चौरसिया जब अपनी 4 माह की बेटी त्रिशा की इलाज के लिए एम्स अस्पताल गए तब डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन के लिए वहां 6 सितंबर 2023 से पहले का समय नहीं है. बता दें कि बच्ची के दिल में छेद है जिसका इलाज करवाने उसके पिता एम्स अस्पताल गए हुए थे. साथ ही डॉक्टरों ने यह भी सलाह दी की आप बच्ची का इलाज किसी दूसरे अस्पताल में करा लें.

त्रिशा के पिता रामकिशोर ने बताया कि वह दिल्ली के सरिता विहार में रहते है और जसोला स्थित ऑफिस में नौकरी करते हैं. 4 माह की बेटी त्रिशा के दिल में छेद है. अप्रेल के अंत में जब दिखााया तो डॉक्टरों ने तत्काल ऑपरेशन की सलाह दी. साथ ही कहा कि ऑपरेशन के लिए करीब 55 हजार रुपये और चार यूनिट खून देना पड़ेगा. लेकिन क्योंकि एम्स में 6 सितंबर 2023 से पहले का समय नहीं है.

First published: 9 June 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी