Home » इंडिया » AIIMS-Safdarjung hospital close, health minister urges doctors to return to work
 

AIIMS-सफदरजंग पड़े ठप, मुश्किल में मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने की ये अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 13:08 IST

कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में दिल्ली के एम्स और सफदरजंग में डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. इमरजेंसी के अलावा सभी ओपीडी बंद कर दी गई है. इस बीच एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की है. डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमे कई मांगे रखी गई हैं. इस ज्ञापन में अस्पतालों में सुरक्षा के लिए अलग कानून, हमलों को गैर जमानती अपराध बनाने की बात कही गई है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, डॉ हर्षवर्धन ने कहा ''मैं पश्चिम बंगाल की सीएम से अपील करता हूं कि इसे प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं. उन्होंने डॉक्टरों को एक अल्टीमेटम दिया, जिसके परिणामस्वरूप वे नाराज हो गए और हड़ताल पर चले गए. आज मैं ममता बनर्जी जी को लिखूंगा और उनसे इस मुद्दे पर बात करने की भी कोशिश करूंगा''.

 

उन्होने कहा ''मैं सभी डॉक्टरों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. मैं डॉक्टरों से केवल प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने और अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए जारी रखने की अपील करता हूं''.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बीच मरीजों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में तीन बाद स्वस्थ्य सेवाएं शुरू हो पायी. मुख्या मंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के सबसे बड़े अस्पताल एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद डॉक्टरों को तुरंत हड़ताल ख़त्म करने को कहा था.

बंगाल की लड़ाई पहुंची दिल्ली, अब इलाज नहीं प्रदर्शन करेंगे डॉक्टर्स, AIIMS पर भी असर

First published: 14 June 2019, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी