Home » इंडिया » AIIMS team advised to remove Union Minister Shripad Naik from ventilator, condition now improves
 

AIIMS की टीम ने दी केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को वेंटिलेटर से हटाने की सलाह, हालत में अब सुधार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 11:08 IST

सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक अस्पताल में भर्ती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार AIIMS की एक टीम ने केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की स्वास्थ्य स्थिति की समीक्षा की और उन्हें वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी है. मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए अधिकारी ने यह भी कहा कि वे नाइक के सांस लेने, रक्तचाप और अन्य स्वास्थ्य पैरामीटर्स से संतुष्ट हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली की टीम मंगलवार शाम को गोवा पहुंची और गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) में श्री नाइक से मुलाकात की.

गोवा के अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बाद में उन्होंने 68 वर्षीय केंद्रीय मंत्री के इलाज के लिए GMCH के डॉक्टरों के साथ चर्चा की. GMCH में टीम के साथ राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद थे. GMCH में मंगलवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए एम्स टीम के सदस्यों में से एक ने कहा “हम उनकी  सांस, रक्तचाप और अन्य हेल्थ पैरा मीटर्स से संतुष्ट हैं. हमने उसे कल (बुधवार को) वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी है.''


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को GMCH में श्री नाइक से मुलाकात की और बाद में कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं. दुर्घटना में नाइक को चोटें आईं जबकि उनकी पत्नी विजया और एक सहयोगी की सोमवार को मृत्यु हो गई. केंद्रीय मंत्री की कार उत्तर कन्नड़ जिले के अंकोला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जब वह पड़ोसी राज्य कर्नाटक में धर्मस्थल से राज्य गोवा लौट रहे थे.

श्रीपद नाईक को सोमवार देर रात GMCH  में भर्ती कराया गया था. GMCH के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर ने मंगलवार को कहा कि जब नाइक को जीएमसीएच लाया गया था, तो वह गंभीर थे, लेकिन बाद में उनकी स्थिति में सुधार आया. उन्होंने कहा कि उनकी चार बड़ी सर्जरी की गई. डॉ. बांदेकर ने कहा कि नाइक अगले 10 से 15 दिनों तक अस्पताल में रहेंगे, जिसके बाद उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ होने में कम से कम तीन से चार महीने लगेंगे.  

Gold Price Today : गोल्ड की कीमतों में बड़ा बदलाव, दिल्ली, पटना और लखनऊ में आज ये हैं 10 ग्राम के दाम

First published: 13 January 2021, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी