Home » इंडिया » Ailing Goa CM Manohar Parrikar will travel to Delhi for treatment at AIIMS, say reports
 

इलाज के लिए AIIMS आएंगे पर्रिकर, गोवा में कांग्रेस को सता रहा है ये डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 12:36 IST

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इलाज के लिए शनिवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ले जाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "वह आज सुबह 10.30 बजे दिल्ली के लिए एक विशेष उड़ान से उड़ान भरेंगे और उन्हें एम्स में उनके अनुवर्ती उपचार के लिए भर्ती कराया जाएगा."

पर्रिकर इससे पहले अमेरिका से अग्नाशयी से सम्बंधित बीमारी का इलाज करवाकर जून में भारत लौटे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कुछ टेस्ट करने की सलाह दी थी. गुरुवार से पर्रिकर के इस्तीफे के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं. मुख्यमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात की है और काम जारी रखने में असमर्थता व्यक्त करने के बाद छोड़ने की पेशकश की है. एनडीटीवी के अनुसार पार्टी गोवा में सोमवार को विकल्प तलाशने के लिए एक टीम भेजेगी.

 

पर्रिकर को 16 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पेट दर्द और खाद्य विषाक्तता की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था. उसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया,और उन्हें 22 फरवरी को छुट्टी दी गई. वह मार्च में भी अमेरिका से इलाज करवाकर आये थे. उन्होंने एक अगस्त में फिर से अमेरिका यात्रा की. 23 अगस्त को वापसी के एक दिन बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में एक और चेकअप के लिए भर्ती कराया गया था.

 

बुधवार को गोवा कांग्रेस ने गवर्नर को यह आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल समाप्त होने से पहले असेंबली को भंग कर सकते हैं. इस महीने की शुरुआत में विपक्षी दल ने मांग की थी कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए और दावा किया कि उन्हें पार्रिकर की अनुपस्थिति में संवैधानिक संकट" का सामना करना पड़ रहा था.

ये भी पढ़ें : ये कार बन गई थी कभी हिटलर की पहचान, अब Volkswagen ने उत्पादन किया बंद

First published: 15 September 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी