Home » इंडिया » Air chief Marshal says, we are all time ready for war
 

वायुसेना दिवस पर बोले धनोआ: हम युद्ध के लिए हर समय तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2017, 12:07 IST

भारतीय वायुसेना के 85वें स्थापना दिवस पर एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने कहा है कि भारतीय वायु सेना युद्ध के लिए हर समय तैयार रहती है. उन्होंने कहा कि हम अधिग्रहण, आधुनिकीकरण, स्वदेशीकरण के साथ शांति की इच्छा के बावजूद शॉर्ट नोटिस मिलने पर भी लड़ने के लिए तैयार है.

इसके अलावा वायुसेना प्रमुख ने यह भी कहा है कि युद्ध नहीं होने के बावजूद नुकसान होना चिंता का कारण है. उन्होंने यह टिप्पणी अरुणाचल प्रदेश के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वायुसेना के पांच कर्मियों व दो सैन्य कर्मियों की मौत होने के दो दिन बाद की है. इसके अलावा भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 भी तवांग में भारत-चीन सीमा के पास छह अक्टूबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

वायुसेना दिवस के मौक़े पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौसैनिकों को बधाई दी. कोविंद ने ट्वीट कर कहा, 'मैं वायुसेना दिवस पर हमारे साहसी नौसैनिकों और उनके परिवारों को शुभकामना देता हूं. वे हमारी सुरक्षा करते हैं.' केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने भी नौसैनिकों और उनके परिवार को शुभकामनाएं दी.

वायुसेना रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन वायुसैन्य अड्डे पर 85वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस अवसर पर वायुसेना अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगी.

First published: 8 October 2017, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी