Home » इंडिया » Air chief Marshal says, we can destroy nuclear weapons of pakistan
 

'पाक के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम भारतीय वायुसेना'

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2017, 15:38 IST

इंडियन एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि भारतीय वायुसेना पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में पूरी तरह सक्षम है. उन्होंने यह भी कहा कि शॉर्ट नोटिस पर भी भारतीय वायुसेना किसी भी दुश्मन को धूल चटाने की पूरी क्षमता रखती है. यह बातें बीएस धनोआ ने एक प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिए मीडिया के सामने रखी है.

डोकलाम विवाद पर उन्होंने कहा कि चीनी जवान अभी भी चुंबी वैली में तैनात हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि सैन्य अभ्यास के बाद वे वहां से चले जाएंगे.' युद्ध के बिना भी जवानों की लगातार हो रही मौतों पर धनोआ ने कहा कि शांति के समय में भी जवानों की मौत होना काफी चिंताजनक है. हम इन हादसों को कम करने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं.

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने युद्ध भड़काने वाली बात की थी. उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना की 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन' से निपटने के लिए हमारे देश ने कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार कर लिए हैं. इसके बाद अब एयर चीफ धनोआ का बयान इसी संदर्भ में देखा जा रहा है. उन्होंने कहा है कि हम उनके न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह कर सकते हैं.

First published: 5 October 2017, 15:38 IST
 
अगली कहानी