Home » इंडिया » Air force chief: SP Tyagi arrest setback to us
 

एयरफोर्स चीफ अरूप राहा: एसपी त्यागी की गिरफ्तारी से हमारी प्रतिष्ठा धूमिल हुई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2016, 12:26 IST
(एजेंसी)

एयरफोर्स चीफ अरूप राहा ने कोलकाता में रिटायर्ड एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी की गिरफ्तारी को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी से एयरफोर्स की प्रतिष्ठा को 'गहरा धक्का' पहुंचा है.

राहा ने कहा, "मैं इस बात को लेकर पक्का हूं कि प्रत्येक भारतीय नागरिक कानून के शासन में भरोसा करता है और उचित प्रक्रिया जारी है. जो भी अंतिम फैसला होगा, हम उसे मानेंगे."

इसके साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर आगे कुछ भी कहने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि मामला अदालत में है.

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड डील में कथित घूसखोरी के मामले में रिटायर्ड एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी समेत संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिसंबर तक की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है.

तीन साल पहले सामने आए इस घोटाले में पहली गिरफ्तारी एसपी त्यागी की सीबीआई ने की है. उन्हें शुक्रवार को सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था और करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

रिटायर्ड एयरफोर्स चीफ त्यागी पर आरोप है कि उनके कार्यकाल में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर (हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी फिनमेकैनिका से) खरीद का जो सौदा हुआ था, उसके मानकों में कमी की और पक्षपात किया.

भारतीय अधिकारी वीवीआईपी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री जैसे वरिष्ठ नेताओं के लिए 560 मिलियन यूरो (लगभग 3,600 करोड़ रुपये) की लागत वाले 12 हेलीक़ॉप्टरों की खरीद पर सहमत हुए थे.

First published: 11 December 2016, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी