Home » इंडिया » air force missing plane search continues on second day
 

एयर फोर्स के लापता विमान एएन-32 की खोज जारी, रक्षा मंत्री भी तांबरम पहुंचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

एयरफोर्स के एएन-32 विमान के शुक्रवार को लापता होने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर चेन्नई के तांबरम एयरबेस पहुंचे. वायुसेना का विमान शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे उड़ान भरने के 10 मिनट बाद लापता हो गया था.

रक्षा मंत्री पर्रिकर तांबरम एयरबेस पर रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक के अलावा खुद सर्च ऑपरेशन की निगरानी भी कर रहे हैं. विमान में छह क्रू मेंबर समेत कुल 29 लोग सवार थे.

तांबरम से उड़ान भरने के बाद लापता

गौरतलब है कि एयरफोर्स का विमान एएन-32 शुक्रवार सुबह चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए रवाना हुआ था. रक्षा मंत्री पर्रिकर ने बताया है कि विमान की खोज में एयरफोर्स, नेवी और कोस्ट गार्ड मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. विमान को तलाशने के लिए 13 शिप, पांच विमान और दो सबमरीन लगाए गए हैं.

इस मामले में एयरफोर्स वरिष्ठ अधिकारियों ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक कंट्रोल रूम से विमान का आखि‍री संपर्क शुक्रवार की सुबह 8:46 पर हुआ था, जबकि रडार पर वह आखिरी बार 9:00 बजे दिखाई दिया.

बताया जा रहा है कि जिस वक्त विमान लापता हुआ, वह 23 हजार फीट की ऊंचाई पर था. इसके बाद वह रडार से गायब हो गया. चेन्नई से उसे सुबह 11.30 बजे पोर्ट ब्लेयर पहुंचना था.

वायुसेना ने लापता विमान की खोज के लिए सी-130जे विमान भी तैनात कर दिया है. चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर के बीच कोई रनवे नहीं है, लिहाजा विमान कहीं लैंड भी नहीं कर सकता है. हालांकि रक्षा अधिकारी अभी भी विमान के क्रैश होने की बात नहीं कर रहे हैं.

First published: 23 July 2016, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी