Home » इंडिया » air india action on four employees on stealing food
 

एयर इंडिया ने बचा खाना चोरी करने के आरोप में 4 कर्मचारियों को किया निलंबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 12:21 IST

एयर इंडिया ने चार कर्मचारियों को एक छोटे से मामले में को लेकर निलंबित कर दिया. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकार ने जानकारी देते हुए बताया कि एयर इंडिया में यात्रियों को खाना परोसे जाने से बचा हुआ खाना और राशन की अन्य चीजों को चोरी करने के आरोप में सख्त कदम उठाते हुए इन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया.

खबरों के मुताबिक, एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने अगस्त 2017 में एक आंतरिक सर्कुलर जारी किया था. इस सर्कुलर के मुताबिक, ग्राउंड स्टाफ और अधिकारी विमान के पहुंचने पर अक्सर बचा हुआ खाना और राशन अपने निजी इस्तेमाल के लिए ले जाते हैं. सर्कुलर में कहा गया है कि इस चोरी में लिप्त पाए गए अधिकारियों को निलंबन किया जाए.

एयर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगस्त 2017 में जारी सर्कुलर के बाद से एयर इंडिया ने खानपान विभाग के 2 कर्मचारियों और केबिन क्रू के 2 सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की है. कैटरिंग डिपार्टमेंट के सहायक प्रबंधक और एक वरिष्ठ सहायक को दोषी पाए जाने पर क्रमश: 63 और 3 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया. पिछले साल मार्च में दिल्ली-सिडनी उड़ान के केबिन क्रू के 2 सदस्यों को भी चेतावनी देकर घरेलू उड़ान में लगा दिया था.

Air India का नया आदेश, अब विमान उड़ाने से पहले पायलट को बोलना होगा ये शब्द 

First published: 5 March 2019, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी