Home » इंडिया » Air India’s flight returned to IGI Airport from height fo 20 thousand feet with 191 passengers
 

20 हजार फुट की ऊंचाई पर एयर इंडिया के विमान में हवा का दबाव हुआ कम, 191 यात्रियों की अटकी सांसें

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2019, 10:12 IST

20,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहे एयर इंडिया की एक फ्लाइट के 191 यात्रियों की जान तब सांसत में फंस गई जब विमान में हवा का दबाव कम हो गया. इस विमान ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के लिए उडा़न भरी थी. अभी विमान 20 हजार फुट की ऊंचाई पर ही पहुंचा था कि विमान में हवा का दबाव कम हो गया. उसके बाद यात्रियों को घबराहट महसूस होने लगी.

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान को वापस आईजीआई एयरपोर्ट पर वापस बुला लिया गया. जहां विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. एयरलाइन के अधिकारियों के मुताबिक, एयरपोर्ट से उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद ही एयर इंडिया के विमान AI-121 में हवा का दबाव होने से यात्रियों को उलझन महसूस होने लगी. यात्रियों को तत्काल ऑक्सीजन मॉस्क की मदद लेनी पड़ी.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-121 बोइंग 787 ने दोपहर के 1:35 पर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट के लिए उडान भरी थी. विमान जैसे ही राजस्थान एयर स्पेस में पहुंचा, विमान के अंदर हवा का दबाव कम हो गया. लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. विमान में 191 यात्री सवार थे. एयरलाइन के मुताबिक, अब बृहस्पतिवार को विमान बदलकर यात्रियों को रवाना किया जाएगा. सभी यात्रियों को रहने और खाने का इंतजाम भी किया गया है.

 भगवाधारी गुंडो ने की कश्मीरी युवक की लाठी-डंडों से पिटाई, देखें वीडियो

First published: 7 March 2019, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी