Home » इंडिया » Air India staff member beaten up by Shiv Sena MP R Gaikwad
 

शिवसेना सांसद ने कर दी Air India स्टाफ की चप्पलों से पिटाई, दो एफआईआर दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2017, 18:57 IST
(एएनआई)

एयर इंडिया के विमान में यात्रा के दौरान मनमुताबिक विंडो सीट न मिलने पर एक सांसद को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने केबिन क्रू मेंबर की चप्पलों से पिटाई कर दी. इसके बाद उन्होंने इस बात को कबूलते हुए कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है, एयर इंडिया उनसे माफी मांगे.

घटना के बाद पीड़ित कर्मचारी और एयर इंडिया की ओर से सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. जबकि एयर इंडिया ने अब कर्मचारियों के विरोध के बाद सांसद को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है. यानी अब सांसद महोदय एयर इंडिया के विमान से यात्रा नहीं कर पाएंगे. जबकि शिवसेना ने भी उनसे जवाब मांगा है और कई नेताओं ने इस घटना की निंदा की है.

 

महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया के कर्मचारी को सैंडल से मारने की बात भी कबूली है. उन्होंने विमान सेवा कर्मचारी की पिटाई के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हां, मैंने स्टाफ को पीटा, एक बार नहीं 25 बार चप्पल से एयर इंडिया स्टाफ की पिटाई की.

उन्होंने कहा कि विमान के स्टाफ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और फिर बदतमीजी की. सांसद गायकवाड़ का आरोप है कि बृहस्पतिवार को वे पुणे से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बिजनेस क्लास की टिकट ली थी लेकिन उन्हें इकोनॉमी क्लास में बैठने को कहा गया.

 

इसके बाद जब उन्होंने विंडो सीट देने के लिए कहा तो उन्हें सीट नहीं मिली और वे गुस्से में आ गए और स्टाफ को 25 बार चप्पल से पीटा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि मैं सांसद हूं तो क्या गालियां खाऊं. मैं शिवसेना का सांसद हूं, भाजपा का नहीं जो पिटाई खाता रहूं.

इसके बाद जब सांसद महोदय से पूछा गया कि क्या उन्होंने गलती की है और वे एयर इंडिया से माफी मांगेंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि वे नहीं बल्कि एयर इंडिया उनसे माफी मांगे.

वहीं, एयर इंडिया ने इस मामले में जांच टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित कर्मचारी सुकुमार और एयर इंडिया की ओर से आरोपी सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. बताया जा रहा है सांसद विमान में पसंद की सीट न मिलने पर नाराज हुए थे.

इस घटना के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि किसी व्यक्ति को पिटाई करने का हक नहीं है. चाहे वो सांसद ही क्यों न हो. उन्होंने यह भी कहा कि अब शिकायतों का निपटारा करने में काफी सुधार आया है.

First published: 23 March 2017, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी