Home » इंडिया » Air Strike: 45-50 terrorists training at JEM Balakot facility sources
 

बड़ी खबर: जिस बालाकोट में IAF ने की थी एयरस्ट्राइक, वहां फिर 40-45 खूंखार आतंकी ले रहे ट्रेनिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2019, 20:10 IST

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर 26-27 फरवरी की रात एयरस्ट्राइक की थी. इस एयरस्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को नष्ट कर दिया गया था. 

अब खबर आ रही है कि बालाकोट में एक बार फिर से जैश-ए-मोहम्मद ने अपना ट्रेनिंग कैंप एक्टिव कर लिया है. खबर यह भी है कि इस कैंप में 40 से 45 खूंखार आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं. जिनका मकसद भारत की बर्बादी है. इसमें कुछ आतंकी सुसाइड बॉम्बर भी हैं. जो अपनी जान की परवाह किए बिना कहीं भी खुद को उड़ा सकते हैं.

खुफिया एजेंसियों से सरकार को इनपुट मिला है कि इस कैंपों में फिदायीन हमलावर तैयार हो रहे हैं. जानकारी के अनुसार, भारतीय खुफिया एजेंसी इन खूंखार आतंकियों को मिल रही सुविधाओं और उनके पूरे घटनाक्रम की तकनीकी तौर पर निगरानी रख रही हैं.

बड़ा इनपुट यह है कि इन कैंपों से ट्रेनिंग लेकर कुछ आतंकियों को एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला करने के लिए कश्मीर रवाना कर दिया गया है. बालाकोट की एयरस्ट्राइक के करीब 6 माह तक इस आतंकी ट्रेनिंग पर रोक लगी थी. भारतीय वायुसेना के जाबाज जवानों ने खैबर पख्तूनख्वाह में जैश के आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद कर दिया था.

थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने भी पिछले महीने जानकारी दी थी कि बालाकोट में एक बार फिर से आतंकी कैंपों को सक्रिय करने की कोशिश हो रही है. पाकिस्तान इन हरकतों में पूरी तरह से लगा हुआ है. 

निर्मला सीतारमण के पति ने अपनी ही पत्नी की आर्थिक नीति पर उठाए सवाल ! कह दी ये बड़ी बात

First published: 14 October 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी