Home » इंडिया » Air Strike: Indian Air Force trolled Pakistan with a poem that its Mirage 2000 had to cross LoC
 

भारतीय वायुसेना ने Air Strike को लेकर लिखी ऐसी कविता, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 16:10 IST

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी कैंपों पर सीमा पार कर एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद भारतीय वायु सेना के जवानों की खूब वाहवाही हो रही है. वहीं अब वायुसेना ने एक कविता पोस्ट कर पाकिस्तान को जवाब दिया है और जवानों की वीरता का बखान किया है.

वायु सेना ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपने ट्विट हैंडल से देशभक्ति भाव से भरी एक कविता ट्वीट की है. इस कविता को पढ़कर आपका मन भी देशभक्ति से ओत-प्रोत हो जाएगा. वायुसेना द्वारा ट्वीट कविता कुछ इस तरह है- 'आज किसी ने सरहदें पार की, क्योंकि किसी ने सारी हदें पार की.'

 

इससे पहले भारतीय सेना ने कविता के माध्यम से पाकिस्तान को जवाब दिया था. भारतीय सेना ने अपने ट्वीट में महाभारत का उदाहरण देते हुए भारतीय सेना को पांडव और दुश्मन को पाकिस्तान के रूप में बताया था. 

बता दें कि भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले के बाद 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान समर्थित आतंकी कैंपों पर हवाई हमले किए थे. वायुसेना ने इस हवाई हमले में पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था.

इसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी जेट ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद भारत के मिग-21 विमानों ने पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ दिया था. इस दौरान हवाई लड़ाई जैसी नौबत आ गई थी. इस कार्रवाई में भारत का एक विमान क्रैश हो गया था जिसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी सीमा में गिर गए और पाकिस्तान की सेना ने उन्हें पकड़ लिया था. हालांकि 2 दिन बाद उन्हें रिहा करना पड़ा था.

First published: 8 March 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी