Home » इंडिया » Air Strike: Pakistan still in panic, Airport closed in Bahawalpur
 

Air Strike: अभी भी डरा हुआ है पाकिस्तान, भारतीय कार्रवाई की दहशत में बंद किए ये एयरपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2019, 19:10 IST

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक से पाकिस्तान अभी तक डरा हुआ है. हमले के बाद डर के मारे पाकिस्तान में अभी तक हवाई सेवाएं सामान्य नहीं हो पाई हैं. पाकिस्तान ने फिर से बहावलपुर, रहीम यार खान और सियालकोट हवाई अड्डे को बंद कर दिया है. पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) ने ये घोषणा की.

पाकिस्तान की बड़ी न्यूज वेबसाइट डॉन के मुताबिक, CAA ने घोषणा की है कि देश के पूर्वी भागों के एयरस्पेस तभी खोले जाएंगे जब अधिकारियों से सिक्योरिटी क्लियरेंस मिल जाएगा. इससे पहले 26 फरवरी को बालाकोट में भारत के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने 27 फरवरी को अपने कई एयरपोर्ट बंद किए थे.

27 फरवरी को पाकिस्तान ने सियालकोट, बहावलपुर समेत अपने 7 हवाई अड्डों को बंद कर दिया था. पाकिस्तान की ये एयरस्पेस बंद होने की वजह से उसे लाखों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ रहा है. पाकिस्तान को कई फ्लाइट सर्विसेज को बंद करना पड़ा है. वहीं कुछ फ्लाइट के रूट डाइवर्ट किए गए हैं.

डॉन की खबर के मुताबिक, सियालकोट, रहीमयार खान, डीजी खान, सुकुर, सुकार्दु और गिलगिट एयरपोर्ट को सुरक्षा की वजह से बंद रखा है. कई एयरपोर्ट इनमें से भारतीय सीमा से सटे हैं. पाकिस्तान ने कराची, इस्लामाबाद, लाहौर और पेशावर जैसे एयरपोर्ट को 5 मार्च को खोला था.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी कैंपों पर सीमापार जाकर कार्रवाई की थी.

राजस्थान के रास्ते फिर भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने मार गिराया

First published: 9 March 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी