Home » इंडिया » Air Strike: Pakistani Journalist Taha Siddiqui tweets pak army used F-16 for attack on India
 

पाकिस्तानी पत्रकार ने खोल दी इमरान खान के झूठ की पोल, बताया- पाक सेना ने किया था F-16 से हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 16:10 IST

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया था जिसके बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने F-16 से भारत पर हमला किया था, जिसे इंडियन एयरफोर्स ने MIG-21 से खदेड़ दिया था. हालांकि पाकिस्तान ने F-16 से हमले को लेकर इनकार किया था. पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि 27 फरवरी को उसने भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए अमेरिका में बने फाइटर जेट F-16 का इस्तेमाल नहीं किया था.

अब पाकिस्तान के ही एक पत्रकार ने पाकिस्तान के झूठ की पोल खोल दी है. पाक पत्रकार तहा सिद्दीकी ने पाक सेना में अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि पाक सेना ने इस ऑपरेशन में F-16 का इस्तेमाल किया था.

तहा ने ट्वीट किया, "मेरे सूत्र बताते हैं कि भारत के खिलाफ ऑपरेशन में F-16 का इस्तेमाल किया गया था." तहा सिद्दीकी ने शनिवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद अम्मार का भी एक ऑडियो क्लिप शेयर किया था. इस ऑडियो में जैश आतंकी मोहम्मद अम्मार बालाकोट पर भारतीय सेना के हमले की पुष्टि करते हुए पाकिस्तान सरकार को कोस रहा है.

दरअसल, पाकिस्तान ने F-16 विमानों को अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन से खरीदा है. तब दोनों देशों के बीच करार हुआ था कि पाकिस्तान F-16 विमानों का इस्तेमाल सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ अभियान के लिए कर सकता है. शर्त था कि इसका उल्लंघन करने पर पाकिस्तान को अमेरिकी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं जब भारत ने F-16 विमान को इस ऑपरेशन में गिरा दिया, तो पाकिस्तान को डर है कि F-16 के गलत इस्तेमाल पर अमेरिका एक्शन ले सकता है. इसलिए पाकिस्तान सीधे झूठ बोल रहा है और यह कह रहा है कि इस ऑपरेशन में  F-16 का इस्तेमाल किया ही नहीं गया.

इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने इस बाबत रविवार को बयान जारी कर कहा कि हम इस मामले में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने F-16 का इस्तेेमाल किया कि नहीं, उन्होंने कहा कि हम रक्षा सौंदों से जुड़े प्रावधानों के उल्लंघन के मामलों को बहुत गंभीरता से लेते हैं.

पढ़ें- भारत की आर्थिक नाकाबंदी से सबसे बुरे दौर में पाक रुपया, बर्बादी के कगार पर खड़ा पाकिस्तान

मुश्किल में पाकिस्तान, अमेरिका ने पूछा- भारत के खिलाफ हमारे F-16 का इस्तेमाल तो नहीं किया ?

First published: 4 March 2019, 16:10 IST
 
अगली कहानी