Home » इंडिया » Air Strike: Terrorists bodies shifted from balakot in Pakistan claims in viral video
 

वायरल Video में पाकिस्तान की ओछी हरकत का खुलासा ! Air Strike में मारे गए 200 आतंकी, छिपा दी लाशें

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2019, 14:10 IST

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. हालांकि पाकिस्तान शुरू से ही इससे इनकार करता रहा है, लेकिन अब उसकी ओछी हरकत का खुलासा एक वायरल वीडियो से हुआ है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को बालाकोट एयरस्ट्राइक का बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो में अमेरिकी कार्यकर्ता ने दावा किया है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे.गिलगिट के रहने वाले अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का यह वीडियो जारी किया है. वीडियो में पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिलते दिख रहे हैं और उन्हें सांत्वना दे रहे हैं. वह कहते दिख रहे हैं कि कल हमारा करीब 200 बंदा ऊपर गया है.

पाकिस्तानी सेना के जवान कह रहे हैं ये समय पाकिस्तानी सरकार के साथ खड़ा होने का है. वो कह रहे हैं कि हमारे नसीब में शहादत नहीं लिखी है लेकिन जिनके नसीब में है हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए. वीडियो में दिख रहा है कि आतंकियों के कई परिजन और बच्चे वीडियो में बिलख रहे हैं. 

पाकिस्तान की उर्दू मीडिया में भी कुछ शवों के बालाकोट से खैबर पख्तूनख्वा में ले जाने की खबरें सामने आई हैं. खबरों के मुताबिक, हमले के कुछ दिन बाद आदिवासी इलाके में भी कई शव भेजे गए हैं. मीडिया की खबरों के अनुसार, इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि जहां-तहां कई मुर्दे दफ़न किए गए हैं.

पाकिस्तान में भी लोग सरकार कह रहे हैं कि सरकार का झूठ खुल चुका है. लोग इस बात का विश्वास करने लगे हैं कि भारतीय वायु सेना द्वारा की गई बालाकोट स्ट्राइक सफल रही है. 8 मार्च को पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि किसी भी आतंकवादी समूह को पाकिस्तानी जमीन से काम करने और भारत में हमले करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इमरान खान ने कई आतंकवादी संगठनों के खिलाफ व्यापक कार्रवाई की घोषणा भी की, लेकिन पाकिस्तान असल में हर बार की तरह इस बार भी दिखावा कर रहा है. भारत में हर नई आतंकी वारदात के बाद पाकिस्तान दुनिया को दिखाने के लिए कुछ दिन शांत रहता है. उसके बाद आतंकी हमले फिर से शुरू हो जाते हैं.

मसूद अजहर पर UN के फैसले से पहले अमेरिका की चेतावनी, वैश्विक आतंकी नहीं घोषित किया तो..

पाकिस्तान के लिए जासूसी करता पकड़ा गया शख्स, पुलवामा हमले के बाद पहुंचाई सेना की जानकारी

First published: 13 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी