Home » इंडिया » Aishwarya Rai wife if Tej Pratap Yadav appear in loksabha election 2019, controversy start
 

लोकसभा चुनाव 2019 से ऐश्वर्या राय की राजनीति में एंट्री, शुरू हुआ विवाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 13:39 IST
(File Photo)

राजद सुप्रीमो लालू यादव इन दिनों जेल में सजा काट रहे हैं. इसी बीच लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय के 2019 चुनावों से राजनीति में एंट्री की खबर भी काफी ज़ोरों पर है. लेकिन इस खबर के साथ ही विवाद भी खड़े हो गए हैं. शादी के कुछ महीने बाद ही ऐश्वर्या राजनीति में उतरने को तैयार हैं. लेकिन सियासी माहौल में पूरी तरह से उतरने के पहले ही उनके नाम पर विवादों की शुरुआत हो चुकी है.

ख़बरों की मानें तो लोकसभा चुनाव 2019 में बतौर प्रत्याशी ऐश्वर्या ने चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या के स्कूल सर्टिफिकेट के मुताबिक ऐश्वर्या वर्तमान में 24 साल की है. मैट्रिक के सर्टिफिकेट के मुताबिक ऐश्वर्या की जन्म तिथि 10 फरवरी, 1995 है. लेकिन लोकसभा या विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी की उम्र 25 साल न्यूनतम होनी आवश्यक है.

जम्मू-कश्मीर: सेना ने बांदीपोरा में मार गिराए 3 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

ऐश्वर्या के स्कूकल सर्टिफिकेट में तो उनकी उम्र 24 है वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग के प्रावधानों के मुताबिक चुनाव लड़ने के लिए एजुकेशनल सर्टिफिकेट नहीं बल्कि वोटर लिस्ट की उम्र मायने रखती है. बताया जा रहा है कि अगर वोटर लिस्ट में उनकी उम्र 25 है तो चुनाव लड़ने में उन्हें की परेशानी नहीं होगी.

पुरुषों की शादी की उम्र 21 की जगह 18 साल हो- विधि आयोग

लालू यादव के घर में पहले भी ऐसा ही मामला सामने आ चूका है जब लालू के छोटे बेटे को चुनाव लड़ने के पहले इस तरह के विवाद का सामना करना पड़ा था.

First published: 2 September 2018, 11:43 IST
 
अगली कहानी