Home » इंडिया » Ajit Doval Article 370 Jammu And Kashmir Mobile Network Srinagar Security Forces Narendra Modi Government Amit Shah
 

NSA डोभाल ने कश्मीर में तैनात जवानों के लिए किया खास इंतजाम, परिवार से बात करने के लिए दिए 300 फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2019, 12:10 IST

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के पहले से ही सेना के काफी जवान अहतियातन घाटी में गश्त पर हैं. किसी भी दुर्घटना की आशंका के चलते घाटी में इंटरनेट, फोन आदि सेवाओं को बंद रखा गया है. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर में तैनात सेना के जवानों का खास ध्यान रख रहे हैं.

NSA डोभाल ने घाटी में धारा 144 के बाद तैनात 40 हजार से अधिक सुरक्षाबलों के लिए 300 खास फोन उपलब्ध कराएं हैं. घाटी में सुरक्षा के मद्देनजर एहतियातन मोबाइल फोन-इंटरनेट बंद है. जिसके बाद खुद डोभाल ने इन 300 सैटेलाइट फोन्स की मंजूरी दी है. ये फोन घाटी में तैनात सुरक्षाबलों और अधिकारियों को मुहैया कराए गए हैं.

 

NSA डोभाल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पिछले तीन दिनों से घाटी में ही हैं. वह हालात का जायजा ले रहे हैं. डोभाल खुद सुरक्षा की सारी बारीकियों को अपनी तरफ से हैंडल कर रहे हैं. जब उन्हें पता चला कि सुरक्षाबल के जवान भी अपने घर वालों से बात नहीं कर पा रहे हैं तो उन्होंने तुरंत ही 300 फोन उपलब्ध कराने का आदेश दिया, जिससे कि वो लोग अपने परिवार से संपर्क कर सके.

 

पहले ही सरकारी कामकाज को चलाने के लिए अफसरों को 1000 सेटेलाइट फोन उपलब्ध कराए गए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और दो भागों में बांटने के बाद घाटी में माहौल बिगड़ने की आशंका थी. इसको देखते हुए ही सरकार ने बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को घाटी में तैनात किया है.

वहीं, एनएसए डोभाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह कश्मीर के लोकल नागरिकों के साथ माहौल को हल्का बनाने के लिए खाना-खाते दिखाई दे रहे हैं.

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर पूरे देश में मोदी सरकार का प्रचार करेगी BJP

भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर से पाकिस्तान के होश उड़ाने को तैयार विंग कमांडर अभिनंदन !

First published: 9 August 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी