Home » इंडिया » Ajit Doval' son, Vivek Doval does criminal defamation complaint against Jairam Ramesh and Kaushal Sharoff
 

अजीत डोभाल के बेटे ने उनके कारोबार पर कथित खुलासा करने वाले पत्रकार पर ठोंका मानहानि का केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2019, 16:10 IST

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में कांग्रेस नेता और कारवां मैग्जीन के मुख्य संपादक जयराम रमेश और रिपोर्टर कौशल श्रॉफ के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है. मामले पर अदालत कल सुनवाई करेगी.

आपराधिक मानहानि की यह शिकायत मैग्जीन कारवां के संपादक के खिलाफ भी दर्ज कराई गई है. दरअसल कारवां मैग्जीन के रिपोर्टर ने अपने खुलासे में कहा था कि 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद अजीत डोभाल के बेटे ने टैक्स हैवन माने जाने वाले केमैन आइलैंड स्थित हेजफंड कंपनी में निवेश किया है.

इसके बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अजित डोभाल के बेटे की भूमिका पर सवाल उठाया था. जयराम रमेश के अनुसार, नोटबंदी के बाद कैमेन आइलैंड से एफडीआई निवेश में हुए भारी उछाल.. इसमें कुछ न कुछ गड़बड़ है, इसका इशारा कर रहे हैं. इसीलिए कांग्रेस रिजर्व बैंक से यह मांग कर रही कि वहां से नोटबंदी के बाद आए सभी एफडीआई का खुलासा किया जाए.

पढ़ें- NSA अजीत डोभाल के बेटे की कंपनी पर हुए बड़े खुलासे से देश में मचा बवाल, कांग्रेस ने कहा- डी कंपनी

जयराम रमेश ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से भी इस पर स्पष्टीकरण की मांग की थी. जयराम ने लेख में लिखा, "आठ नवंबर 2016 को देश में नोटबंदी होती है और उसके 13 दिन बाद विवेक डोभाल केमन आइसलैंड में जीएनवाई एशिया नाम से एक फंड लेते हैं."

First published: 21 January 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी