Home » इंडिया » Ajit Doval will tell Amit Shah the ground truth after 11 days visit of kashmir
 

कश्मीर में 11 दिन बिताने के बाद डोभाल ने शाह को बताई जमीनी सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2019, 17:12 IST

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद कश्मीर में 11 दिन बिताने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने योजनाओं के सुचारू क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें जमीन की स्थिति के बारे में जानकारी दी. इस मीटिंग में गृह सचिव राजीव गौबा और इंटेलिजेंस ब्यूरो के प्रमुख भी बैठक में उपस्थित थे.

यह बैठक उस दिन बुलाई गई है जब कश्मीर में एक बार फिर से स्कूल खोल दिए गए हैं. अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि श्रीनगर में 190 प्राथमिक स्कूल खोलने की व्यवस्था की गई है. हालांकि पहले दिन शिक्षकों के पहुंचने के बाद भी कक्षाओं के कम ही छात्र उपस्थित हुए .

हालांकि अमित शाह से मुलाकात में इस बात पर भी चर्चा हुई या नही कि हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की जाए या नही, इसकी कोई जानकारी नही है. तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों (फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती) और आईएएस टॉपर शाह फैसल के अलावा, श्रीनगर के मेयर और डिप्टी मेयर और कई विधायकों को हिरासत में लिया गया है या घर में नजरबंद रखा गया है.

इसके अलावा, संचार और इंटरनेट सेवाओं को आसान बनाने के कदम पर भी भी चर्चा हो सकती है. श्रीनगर के कुछ इलाकों में फिक्स्ड-लाइन टेलीफोन कनेक्शन और पर्यटक रिसॉर्ट्स सहित घाटी के अन्य हिस्सों को बहाल कर दिया गया है, इस क्षेत्र में प्रमुख टेलीफोन एक्सचेंज बंद हैं.

राज ठाकरे को ED का समन, MNS ने कहा- BJP ले रही है राजनीतिक बदला

First published: 19 August 2019, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी