Home » इंडिया » akhilesh govt appoint vidya balan as a brand ambesedor of samajvadi penson schem
 

अखिलेश सरकार ने विद्या बालन को बनाया समाजवादी पेंशन योजना का ब्रांड एंबेसडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2016, 15:58 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने अपनी ‘समाजवादी पेंशन योजना’ के लिए मशहूर फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन को  का बतौर ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विद्या की मौजूदगी में शुक्रवार को इसका एलान किया. उन्होंने ब्रांड एंबेसडर बनने का प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए विद्या बालन का धन्यवाद किया है.

अखिलेश यादव ने इस मौके पर मजाकिया लहजे में कहा कि साड़ियां बांटने से झगड़ा होता है. महिलाओं को पेंशन देने का काम इसीलिए किया है. उन्होंने आगे कहा कि हमारी समाजवादी पार्टी महिलाओं की मदद कर रही है. मुख्यमंत्री ने गरीब महिलाओं को योजना से जोड़ने की बात कही.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए धन की कमी कभी नहीं होने देगी. सीएम अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है, लेकिन प्रचार करने का समय नहीं मिला. उन्होंने कार्यक्रम में महिलाओं को पेंशन चेक भी प्रदान किया.

कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना के तहत सरकार महिला सशक्तिकरण से भी जुड़ी हैं.

उन्होंने कहा, "बच्चे किसी के लिए भी कभी भी वोट बैंक नहीं होते हैं, लेकिन तब भी हमारी सरकार उनका ध्यान रखती है और रखती रहेगी."

वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "पैसा एक तरह का पावर होता है. 50 प्रतिशत महिलाएं छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ने के लिए उठा रही हैं, जिससे बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा. मेरा इस योजना में कोई योगदान नहीं है, लेकिन मुझे इसका चेहरा बनकर बहुत खुशी हो रही है."

First published: 10 September 2016, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी