Home » इंडिया » Akhilesh Yadav: Ek ki zabaan phisli to phir dono taraf se gaaliyon ka competition hone laga
 

गाली विवाद पर बोले अखिलेश, एक की जुबान फिसली फिर गाली प्रतियोगिता होने लगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पत्रिका)

यूपी में बसपा सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी के बाद गाली विवाद गरमाया हुआ है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहली बार इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है.

अखिलेश यादव ने बीजेपी से निलंबित नेता दयाशंकर सिंह के बयान पर कहा, "जो दयाशंकर सिंह ने कहा वह निंदनीय है. लेकिन हर कोई जानता है कि बहुजन समाज पार्टी में टिकट बेचे जाते हैं."

इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी आमने-सामने हैं. भाजपा आज उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में 'बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में' के नारे के साथ बसपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

पढ़ें: मायावती के खिलाफ दयाशंकर सिंह की पत्नी ने दर्ज कराई एफआईआर

दयाशंकर सिंह की पत्नी ने शुक्रवार को हजरतगंज थाने में यूपी की पूर्व सीएम मायावती समेत बसपा के चार बड़े नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने गाली विवाद पर कहा, "एक की जुबान फिसली, तो फिर दोनों तरफ से गालियों का कॉम्पिटिशन होने लगा."

'कानून सबके लिए बराबर'

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जब बसपा और दयाशंकर सिंह के परिवार की ओर से दर्ज एफआईआर के बारे में सवाल पूछा गया, तो अखिलेश ने कहा, "कानून अपना काम करेगा. कानून सबके लिए बराबर है."

पढ़ें: मायवाती को अपशब्द कहने वाले दयाशंकर सिंह बीजेपी से छह साल के लिए निलंबित

शुक्रवार को दयाशंकर सिंह की मां और पत्नी स्वाति सिंह की शिकायत के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में आईपीसी की कई धाराओं के तहत मायावती समेत चार बसपा नेताओं पर केस दर्ज हुआ था. स्वाति ने गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान बसपा कार्यकर्ताओं पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है.

वहीं बसपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दयाशंकर सिंह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था. हालांकि दयाशंकर सिंह अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. बसपा ने गिरफ्तारी न होने की सूरत में 25 जुलाई से प्रदेश भर में आंदोलन की चेतावनी दी है.

पढ़ें: यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष के अश्लील बयान के बाद संसद में बरसीं मायावती

First published: 23 July 2016, 3:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी