Home » इंडिया » Akhilesh Yadav on SP-BSP coalition says SP will also fight on all 11 seats alone
 

अखिलेश ने मायावती पर किया करारा पलटवार, ताल ठोककर बोले- हम भी अकेले लड़ेंगे चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 13:18 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के 11 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने उन पर करारा पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि मायावती द्वारा गठबंधन पर जो भी कहा गया है हम उस पर सोच विचार कर फैसला करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी भी उपचुनाव के लिए तैयार है. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि सपा अकेली उपचुनाव लड़ने पर हम विचार करेगी. 

दरअसल, लोकसभा चुनाव खत्म हुए अभी पखवारे भर भी नहीं हुए हैं कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बगावत का बिगुल फूंंक दिया है. उन्होंने चुनाव में मनमाफिक परिणाम न आने का ठीकरा समाजवादी पार्टी पर फोड़ दिया. मायावती ने लोकसभा चुनाव की समीक्षा के लिए दिल्ली में एक बैठक बुलाई थी.

मायावती ने इसमेें कहा कि कि गठबंधन के बाद भी लोकसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम नहीं मिले. उनकी पार्टी को यादव वोट ट्रांसफर नहीं हो पाया. उन्होंने यहां तक कह दिया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव और भाईयों तेज प्रताप, अक्षय यादव को भी चुनाव नहीं जिता पाए.

 

मायावती ने इस दौरान ऐलान किया कि बीएसपी विधानसभा उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. अब 50 फीसदी वोट का लक्ष्य लेकर राजनीति करनी है. मायावती के इस रुख के बाद यूपी में अब सपा-बसपा गठबंधन टूट की कगार पर दिख रहा है.

लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन को यूपी की 80 में से मात्र 15 सीटें ही मिलीं. बीएसपी को 10 सीटों पर और सपा को पांंच सीटों पर जीत हासिल हुई. समाजवादी पार्टी अपने परिवार की भी तीन सीटें हार गई. इसमें कन्नौज, फिरोजाबाद और बदायूं शामिल हैं. 

पश्चिम बंगाल: TMC से आए मुस्लिम नेता को लेकर BJP में मचा बवाल, पुराने नेताओं ने की बगावत

नई सरकार बनाते ही देशवासियों पर मेहरबान मोदी सरकार, सस्ते दाम पर मिलेगा एक्स्ट्रा गेहूं-चावल और चीनी

First published: 4 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी