Home » इंडिया » CM Akhilesh Yadav: Rahul ji ek acche ladke hain, UP zyada aana chahiye
 

अखिलेश यादव बोले- 'राहुल जी एक अच्छे लड़के हैं, यूपी ज्यादा आना चाहिए'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 25 दिन की किसान यात्रा पर उत्तर प्रदेश में हैं. 2500 किलोमीटर की इस यात्रा में राहुल गांधी कर्ज समेत कई समस्याओं से परेशान किसानों का दर्द जानने की कोशिश में जुटे हैं.

राहुल की किसान यात्रा का आज तीसरा दिन है. राहुल गांधी बस्ती होते हुए शाम तक फैजाबाद पहुंच रहे हैं. जाहिर है यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में जुटी है.

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राहुल गांधी पर चुटकी ली है. सीएम अखिलेश ने कहा, "राहुल जी एक अच्छे लड़के हैं. उन्हें उत्तर प्रदेश ज्यादा आना चाहिए और ज्यादा रहना चाहिए."  

'ज्यादा रहें, तो दोस्ती हो जाएगी'

अखिलेश ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया से अपनी बातचीत में राहुल की किसान यात्रा के बारे में पूछे गये एक सवाल पर कहा, "राहुल जी बहुत अच्छे इंसान हैं, बहुत अच्छे लड़के हैं. उन्हें उत्तर प्रदेश में और ज्यादा से ज्यादा आना चाहिये और ज्यादा रहना चाहिये. कोई ज्यादा रहेगा तो हमारी दोस्ती उससे होगी. इसमें तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी. दो अच्छे लोग मिल जाएं तो क्या खराबी है."

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके इस बयान को कांग्रेस से गठबंधन की संभावना से जोड़कर देखा जा सकता है. इस पर अखिलेश ने कहा कि दो अच्छे लोग मिलते हैं, तो इसमें राजनीति की बातें नहीं चाहिए.

राहुल पर तंज?

वहीं अखिलेश ने इस बयान के जरिए कहीं न कहीं राहुल पर निशाना साधने की कोशिश की है. अखिलेश ने एक लिहाज से नसीहत देते हुए कहा कि राहुल को ज्यादा से ज्यादा यूपी आना चाहिए. इसके एक मायने यह भी निकलते हैं कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश को कम वक्त दे रहे हैं और चुनाव से पहले ही सक्रिय हुए हैं.

इसके साथ ही राहुल गांधी को यह कहना कि वह एक अच्छे लड़के हैं, राहुल की सियासी क्षमताओं को लेकर व्यंग्य की तर्ज पर देखा जा सकता है.

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के बस्ती में किसान यात्रा के तीसरे दिन रोड शो किया. राहुल का आज गोंडा होते हुए फैजाबाद पहुंचने का कार्यक्रम है. किसान यात्रा का समापन दिल्ली में होगा. छह सितंबर को देवरिया से राहुल ने किसान यात्रा की शुरुआत की थी.

First published: 8 September 2016, 1:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी