Home » इंडिया » Akhilesh Yadav says CM Yogi Adityanath should at least clear what is full form of DNA
 

अखिलेश यादव ने CM योगी से क्यों पूछा DNA का फुलफॉर्म? कहा- मान लेंगे वह मुख्यमंत्री हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2021, 16:54 IST

Uttar Pradesh Politics: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर DNA को लेकर तंज कसा है. अखिलेश यादव ने सीएम योगी को बाहरी बताते हुए उनकी भाषा से लेकर DNA तक जिक्र किया. अखिलेश यादव ने किसान मुद्दे पर सीएम योगी को पूर्वी यूपी की बदहाली की याद भी दिलाई.

मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ जैसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं, वह एक मुख्यमंत्री की भाषा नहीं है. सीएम योगी कहते हैं कि इनके डीएनए में विभाजन है. अखिलेश यादव ने कहा कि यदि वह डीएनए का फुल फॉर्म बता दें तो मैं जान लूंगा की वो राज्य के सीएम हैं. उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि डीएनए क्या है.

दरअसल, सीएम योगी ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि किसान को धोखा देकर दलाली करने वाले लोग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि पैसा किसानों के खातों में क्‍यों जा रहा है! आज किसानों के स्‍मार्ट फोन पर पर्ची भी मिल रही है. दलाली का जरिया समाप्‍त हो गया है. सीएम योगी ने सदन से बहिर्गमन कर रहे सदस्‍यों की ओर इशारा करते हुए ये बातें कही थी.

सीएम योगी ने कहा था कि ये है वास्‍तविकता, ये है सच्‍चाई. यह इस बात को बताती है कि विपक्ष का हमारे अन्‍नदाता किसानों से कोई लेना देना नहीं है. इस पर अखिलेश यादव ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम योगी से वह जानना चाहते हैं कि उनकी सरकार ने कितने किसानो को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाया है.

अयोध्या: भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मुलायम सिंह यादव की बहू ने दिया लाखों रुपये का चंदा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर जगह-जगह कांग्रेस का प्रदर्शन, वित्त मंत्री ने दी बढ़ोतरी पर ये सफाई

First published: 20 February 2021, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी