Home » इंडिया » Akhilesh Yadav says there is no rift in SP on merger with Quami Ekta Dal
 

कौमी एकता दल के सपा में विलय पर नाराज नहीं अखिलेश यादव!

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 17:02 IST

उत्तर प्रदेश में कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय पर सियासी संग्राम मचा हुआ है. वहीं यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि इसे लेकर सपा में कोई नाराजगी नहीं है.

माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मौजूदगी वाले कौमी एकता दल का मंगलवार को समाजवादी पार्टी में विलय हुआ था. माना जा रहा है कि अखिलेश इस विलय से खुश नहीं थे.

वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ किया है कि यह उनकी पार्टी का अंदरूनी मामला है और इसे लेकर सपा में कोई नाराजगी नहीं है.

'विलय पार्टी का फैसला'

मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि कौमी एकता दल के विलय को लेकर कहीं कोई नाराजगी नहीं है. मीडिया को बस बहस का मौका मिलना चाहिए.

सीएम अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि यह हमारी पार्टी के अंदर की बात है और पार्टी जो फैसला करेगी, मैं समझता हूं कि उसे सब मानेंगे. विलय का निर्णय हमारी पार्टी का अपना निर्णय है.

बलराम यादव को किया था बर्खास्त

लखनऊ में सपा के यूपी प्रभारी और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की मौजूदगी में कौमी एकता दल का सपा में विलय हुआ था. मंगलवार को विलय के चंद घंटों के अंदर ही कैबिनेट मंत्री बलराम यादव को बर्खास्त कर दिया गया था.

मुलायम के करीबी माने जाने वाले बलराम यादव के पास माध्यमिक शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी थी. बताया जा रहा है कि बर्खास्तगी से पहले मुलायम सिंह यादव को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई.

माना जा रहा था कि माफिया डॉन और विधायक मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की अगुवाई वाली पार्टी के सपा में विलय में भूमिका निभाने की वजह से नाराज अखिलेश ने यह कार्रवाई की थी. 

25 जून को संसदीय बोर्ड की बैठक

कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर पार्टी के भीतर गहरे मतभेदों की खबरों के बीच अखिलेश यादव के चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने भी बुधवार को कहा था कि पार्टी में सब कुछ ठीक है.

इस बीच समाजवादी पार्टी ने 25 जून को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है, जिसमें कैबिनेट विस्तार और कौमी एकता दल के विलय के बाद उपजे हालात पर चर्चा होने की संभावना है. शिवपाल यादव ने बुधवार को सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी.

First published: 23 June 2016, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी