Home » इंडिया » Akhilesh Yadav: There was nothing in Akhlaq 's house which was objectionable, nothing in his fridge
 

दादरी कांड पर बोले सीएम अखिलेश, अखलाक के परिवार को मिलेगा इंसाफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2016, 16:32 IST
(पीटीआई)

ग्रेटर नोएडा के दादरी कस्बे के बिसाहड़ा गांव में अखलाक की हत्या के बाद हाल ही में आई फॉरेंसिक रिपोर्ट पर सवाल उठ रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि अखलाक के परिवार को इंसाफ मिलेगा.

मथुरा लैब की फॉरेंसिक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मीट का सैंपल गोमांस या गोवंश का था. हालांकि बीबीसी के मुताबिक गौतमबुद्धनगर के एसएसपी का कहना है कि मांस का सैंपल एक ट्रांसफार्मर के पास से लिया गया था.

पढ़ें: नोएडा पुलिस: गोमांस का सैंपल अखलाक के घर का नहीं

इस बीच अंबेडकरनगर के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर कहा, "इस पूरे घटनाक्रम पर हमारी नजर है. मैं भरोसा देता हूं कि अखलाक के परिवार को न्याय मिलेगा. इस बात की भी जांच की जाएगी कि मांस वास्तव में कहां से मिला था."

'कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला'

दादरी के बिसाहड़ा गांव में पिछले साल 28 सितंबर को गोमांस पकाने की कथित अफवाह पर अखलाक की भीड़ ने हत्या कर दी थी. हमले में उनका एक बेटा भी घायल हो गया था. आरोप है कि गांव के ही एक धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर पर अखलाक के घर में बीफ पाए जाने की घोषणा की गई थी.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संवाददातों से बातचीत करते हुए कहा, "अखलाक के घर से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था. उसके फ्रिज में भी कुछ नहीं था."

फॉरेंसिक रिपोर्ट पर सवाल

अखलाक की हत्या के बाद पिछले साल से ही उत्तर प्रदेश में इस मुद्दे पर सियासत गरमाई हुई है. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

घटना के बाद अखलाक के परिवार ने कहा था कि उनके घर में गाय का मांस नहीं था. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मथुरा लैब की रिपोर्ट सामने आने के बाद भी अखलाक के परिवार ने पुराने दावे को दोहराया है.

पढ़ें: फॉरेंसिक रिपोर्ट: दादरी में अखलाक के घर मटन नहीं बीफ था

अखलाक के परिवार ने मथुरा लैब की फॉरेंसिक रिपोर्ट को ख़ारिज करते हुए कहा है कि उनके घर में किसी ने गाय का मांस नहीं खाया था. मथुरा लैब की रिपोर्ट अप्रैल 2016 में अदालत में जमा की गई थी. इससे पहले पशु चिकित्सालय की रिपोर्ट में कहा गया था कि अखलाक के घर में बीफ नहीं बकरे का मांस मिला था.

First published: 1 June 2016, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी