Home » इंडिया » Akshay Yadav demanded that state SP president post handed over to CM Akhilesh Yadav
 

अब रामगोपाल के बेटे अक्षय के बागी सुर- 'पिता का हुआ अपमान, अखिलेश फिर बनें अध्यक्ष'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2016, 15:45 IST
(पत्रिका)

मुलायम सिंह यादव के दखल देने के बावजूद यादव परिवार की रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. सपा सुप्रीमो एलान कर चुके हैं कि सपा में कोई झगड़ा नहीं है, लेकिन अखिलेश और शिवपाल का विवाद बीच-बीच में तूल पकड़ता दिखता है.

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद शिवपाल यादव ने सबसे पहले गाज गिराई पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव के परिवार पर. रामगोपाल को अखिलेश यादव गुट का माना जाता है.   

शिवपाल ने रामगोपाल यादव के भांजे और एमएलसी अरविंद प्रताप यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया. रामगोपाल ने अब तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है, हालांकि उनके सांसद पुत्र अक्षय यादव ने शिवपाल के कदम पर खुलेआम नाराजगी जताई है.

फिरोजाबाद से सपा सांसद अक्षय यादव ने अरविंद को पार्टी से निकाले जाने को सीधे तौर पर अपने पिता रामगोपाल यादव का अपमान बताया है.

'बाहरी लोग नहीं चाहते दोबारा बने सरकार'

अक्षय ने कहा, "मेरे पिता का बार-बार अपमान किया जा रहा है. पहले उनके खिलाफ मंत्री जी (शिवपाल यादव) के घर के बाहर नारेबाजी हुई, अब अरविंद को निकाल दिया, बिना किसी कारण के, बिना पूछताछ के वो बाहरी लोग यह सब करा रहे हैं, जो नहीं चाहते कि समाजवादी पार्टी की सरकार फिर बने."

साथ ही अक्षय ने कहा, "वो बाहरी लोग कौन हैं, सब जानते हैं. हमने नेताजी (मुलायम सिंह) को पहले ही बता दिया था कि ये सब होगा. अरविंद परिवार के सदस्य हैं और वो नेताजी के खिलाफ बोलने की सोच भी नहीं सकते."

'सीएम को प्रदेश अध्यक्ष पद वापस हो'

सीएम अखिलेश यादव को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए अक्षय ने कहा, "जब मंत्री जी (शिवपाल यादव) के विभाग वापस हो गए, तो अब मुख्यमंत्री जी का प्रदेश अध्यक्ष का पद भी वापस हो."

साथ ही सपा सांसद अक्षय यादव ने कहा, "जो लोग मुख्यमंत्री के पक्ष में बात कर रहे हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. ये असमंजस की स्थिति है. 

जिन लोगों ने बीएसपी सरकार के वक्त लाठियां खाईं, उन्हीं पर कार्रवाई हो रही है. पूरी पड़ताल करके जो गलत कर रहे हैं उन पर भी एक्शन होना चाहिए."

सपा सुप्रीमो पर भरोसा जताते हुए अक्षय ने कहा कि उन्हें हर बात की जानकारी है और वो सब ठीक कर देंगे. अक्षय ने इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं से धैर्य रखने और नाराजगी में कोई कदम नहीं उठाने की अपील भी की.

First published: 20 September 2016, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी