Home » इंडिया » Alert in Jammu and Kashmir after Pakistan input to India on threat of IED vehicle attack
 

पाकिस्तान से आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट पर सेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2019, 14:11 IST

आतंकवादी एक बार फिर से पुलवामा में हमले को अंजाम दे सकते हैं. इस संबंध में पाकिस्तान की ओर से जानकारी दी गई है. पाकिस्तान से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के पास आतंकी हमले की संभावना है. श्रीनगर में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है. इस सूचना के बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पाकिस्तान से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी आईईडी से लदे किसी वाहन के जरिए इस हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा है कि, "पाकिस्तानियों ने इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग से इस तरह के संभावित हमले के बारे में जानकारी साझा की है. ये जानकारी उन्होंने अमेरिका से भी साझा की है, तो उन्होंने भी हमें ये सूचना दी है. ये जानकारी सीधे भी आई है. साथ ही अमेरिका से भी इस तरह की जानकारी मिली है.”

पाकिस्तान से मिली इस खुफिया जानकारी को लेकर सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि, पाकिस्तान द्वारा सूचना देने के दो उद्देश्य हो सकते हैं, पहला ये कि पाकिस्तान का कदम यह सुनिश्चित करने के लिए था कि अगर हमला होता है तो वह आरोपों से बच सके. क्योंकि उसने अमेरिका को भी इस बारे में सूचना दी है. दूसरा ये कि वह अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक कोशिश कर रहा है.

अधिकारी का कहना है कि वह हमेशा दक्षिण कश्मीर में अलर्ट पर रहते हैं लेकिन वह इस अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं. इससे पहले बिश्केक में हुए एससीओ शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने अपने समकक्ष चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कहा था कि पाकिस्तान को आतंकवाद से मुक्त माहौल बनाने की जरूरत है.

इसी के साथ शी ने कहा कि इस स्तर पर, नई दिल्ली ने इस्लामाबाद में ऐसा नहीं देखा. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ शांति बनाए रखने के लिए कई कोशिश की हैंबता दें कि हाल ही में बाइक सवार दो आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और तीन घायल हुए थे.

सुमन राव बनी फेमिना मिस इंडिया 2019, फर्स्ट रनर अप रहीं शिवानी जाधव

First published: 16 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी