Home » इंडिया » alert on terrorist attack on rss shakhas in punjab, ib get input
 

IB की खुफिया रिपोर्ट: RSS की शाखाओं पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 11:46 IST

पंजाब में आरएसएस की शाखाओं पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. इस खतरे को देखते हुए पंजाब पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है. पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी कर बताया कि राज्य के अदंर संघ की करीब 900 शाखाओं पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है.

रिपोर्टस के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरो को खुफिया जानकारी मिली है कि संघ की शाखाओं पर पर आतंकी हमला हो सकता है. इस जानकारी के बाद ही पंजाब पुलिस ने सभी शाखाखों की सुरक्षा बढ़ा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से लगातार पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में चल रही संघ की शाखाओं पर आतंकी हमले की सूचना मिल रही है.

 

लेकिन इस बार आईबी को मिली खुफिया जानकारी के तुरंत बाद ही पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी किया और शाखाओं की सुरक्षा बढ़ा दी. सूचना के बाद डीजीपी इंटेलिजेंस ने राज्य के पुलिस कमिश्नर व एसएसपीज को निर्देश जारी किए हैं कि सभी आरएसएस शाखाओं की सुरक्षा तुरंत बढ़ा दें. डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया कि वे इन शाखाओं में व्यक्तिगत रूप से दौरा करें तथा शाखाओं की सुरक्षा का पूरा प्रबंध करें.

पढ़ें- इंदौर: पिलर से कार टकराने से ढहा चार मंजिला होटल, 10 की मौत, कई लोग दबे

इसके अलावा खबर है कि RSS तथा राष्ट्रीय सिख संगत के नेताओं व सदस्यों को भी कुछ सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से लगातार धमकियां मिल रही हैं. पूरे पंजाब में संघ की करीब 900 शाखाएं लगती हैं. इसके अलावा पूरे पंजाब में एक हजार के करीब आरएसएस की शाखाएं चल रही हैं.

आईबी की खुफिया रिपोर्ट के बाद पंजाब पुलिस में एसएसपी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुमान का कहना है कि जैसा कि हमें जानकारी मिली है कि संघ की शाखाओं को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं, हमने पूरी तैयारी कर ली है और सभी शाखाओं को पर्याप्त सुरक्षा दी जा रही है.

First published: 1 April 2018, 11:43 IST
 
अगली कहानी