Home » इंडिया » aligarh muslim university beef controversy
 

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में 'बीफ' परोसने की अफवाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (एएमयू) में अब कथित ‘बीफ’ को लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है. सोशल मीडिया पर  व्हाट्स ऐप के एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैन्टीन में ‘बीफ बिरयानी’ परोसी जा रही है.

शाम तक कैन्टीन के ‘मेन्यू कार्ड’ की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छा गई. इसके बाद बीजेपी मेयर शकुन्तला भारती ने मांग की कि जिला प्रशासन मामला दर्ज कर जांच का आदेश दे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

पढ़ें: पुरस्कार वापसी और बीफ बवाल के लिए जाना जाएगा साल 2015

खबर फैलने के बाद युनिवर्सिटी के प्रॉक्टर एम मोहसिन खान के नेतृत्व में एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज की कैंटीन पहुंचकर निरीक्षण किया.

एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने कहा, 'यह संस्था को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार है. मैं भरोसे से कह सकता हूं कि जिस बीफ बिरयानी का जिक्र हो रहा है, वह भैंस का गोश्त है.'

पढ़ें: बीफ की अफवाह पर मुस्लिम दंपति के सामान की तलाशी और बदसलूकी

अबरार ने इन आरापों को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि एएमयू वह पहला संस्थान है जिसने एक सदी पहले ही अपने परिसर में गोमांस पर प्रतिबंध लगाया था.

इस बीच कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर प्रदर्शन किया. (पीटीआई)

First published: 21 February 2016, 2:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी