Home » इंडिया » ALigarh Muslim University student union election canceled
 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रद्द हुए छात्र संघ चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2016, 17:53 IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अगले सप्ताह आयोजित होने वाले छात्र संघ चुनाव बुधवार को रद्द कर दिए गए. यूनिवर्सिटी के कुलपति द्वारा एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया. इस सूचना से चुनाव अभियान और प्रचार में व्यस्त छात्रों को गहरा धक्का लगा है. सुरक्षा कारणों के चलते विश्वविद्यालय परिसर में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है.

एएमयू में आगामी 26 सितंबर को छात्र संघ चुनाव के मतदान होने हैं. बीते 17 सितंबर को इसके लिए छात्र संघ उम्मीदवारों केे नामांकन किए गए थे. नामांकन के बाद से विभिन्न उम्मीदवारों के समर्थकों द्वारा जमकर प्रचार अभियान चलाया जा रहा था. 

लेकिन इस बीच बुधवार सुबह विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जमीरुद्दीन शाह ने अचानक एग्जीक्यूटिव काउंसिल की बैठक बुलाई और बड़ा फैसला ले लिया. 

इसके बाद छात्र संघ के चुनाव के लिए नियुक्त किए गए मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. इक़बाल परवेज ने एक सार्वजनिक लिखित सूचना जारी कर दी. इसके बाद विश्वविद्यालय परिसर में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई.

वहीं, बताया जा रहा है कि कुलपति के इस फैसले की वजह सुप्रीम कोर्ट में उनकी नियुक्ति के खिलाफ चल रहे मामले की सुनवाई भी हो सकती है. बीते सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर ने यह स्पष्ट कर दिया था कि कुलपति की नियुक्ति उचित ढंग से नहीं की गई है.

First published: 21 September 2016, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी