Home » इंडिया » Aligarh: Sir Syed Ahmad Khan photo remove from guest house and put PM Modi photo
 

अलीगढ़: गेस्ट हाउस से सर सय्यद अहमद खान की तस्वीर गायब कर लगाई PM मोदी की फोटो

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 15:32 IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर हो रहे विवाद के बीच अलीगढ़ के एक गेस्ट हाउस से AMU के संस्थापक की तस्वीर गायब कर पीएम मोदी की तस्वीर लगाने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अलीगढ़ के खैर कस्बे में स्थित PWD के गेस्ट हाउस में AMU के संस्थापक सर सय्यद अहमद खान की लगी तस्वीर गायब कर दी गई है.

आश्चर्य की बात यह है कि अब सर सय्यद अहमद खान की जगह वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा दी गई है. हालांकि ये तस्वीर किसने लगाई है और AMU के संस्थापक की तस्वीर किसने हटाई है इसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले इस PWD गेस्ट हाउस में यहां के विधायक अनूप प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस लोहागढ़ में जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा के दलित के घर में बाहर से खाना मंगाकर खाने के मामले को लेकर हुई थी. दरअसल सुरेश राणा के मामले पर बीजेपी की फजीहत हुई थी, जिस पर बीजेपी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थीे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में खैर के बीजेपी विधायक अनूप प्रधान सहित स्थानीय नेता और पदाधिकारी मौजूद थे. उस समय तक दीवार पर सर सय्यद अहमद खान की तस्वीर लगी हुई थी. लेकिन अब वहां से सर सय्यद अहमद खान की तस्वीर हटाकर किसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगा दी है.

पढ़ें- जिन्ना विवाद: तेजस्वी ने किया AMU का सपोर्ट, कहा- मोदी और योगी छिपा रहे विफलता

खबर है कि उस दिन कुछ नेताओं ने सर सय्यद की तस्वीर लगी होने पर आपत्ति जताई थी. उसके दो दिन बाद अचानक से वह तस्वीर गायब हो गई. यहां तक कि गेस्ट हाउस के चौकीदार को भी नहीं पता यह कैसे हुआ. चौकीदार का कहना है कि तस्वीर किसने लगाई उसको नहीं पता, उसका काम तो साफ़ सफाई का है.

First published: 7 May 2018, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी