Home » इंडिया » Alka Lamba Announce Will Resign From Primary Membership of AAP
 

अलका लांबा का ऐलान आम आदमी पार्टी से दूंगी इस्तीफ़ा, 'आप' नेता ने दिया मजेदार जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 18:12 IST

नई दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने कहा है कि वो आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे देंगी. अलका लांबा ने यह ऐलान अपने क्षेत्र की जनता से रायशुमारी करने के बाद किया है. अलका लांबा ने रविवार को कश्मीरी गेट के तिकोना पार्क में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया था जिसमें आए लोगों से बातचीत करने के बाद उन्होंने इसका ऐलान किया है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैंने सोचा कि मुझे लोगों से बात करनी चाहिए और फैसला लेना चाहिए. अब यह निर्णय लिया गया है कि मुझे आम आदमी पार्टी से सभी संबंध खत्म कर लेने चाहिए. मैं अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. मैं आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा जल्द ही लिखूंगी, मैं विधायक रहूंगी और लोगों की सेवा करती रहूंगी.’


 

बता दें, लोकसभा चुनावों में आप पार्टी को मिली करारी हार के बाद से ही अलका लांबा पार्टी के नेताओं से नाराज चल रही थी. इससे पहले भी उन्होंने कई बार कहा था कि वो साल 2020 से पहले आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे देंगी. गौरतलब हो, दिल्ली में अगले साल ही विधानसभा के चुनाव होने है. खबरों की मानें तो आप पार्टी उन्हें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट देने के मूड मे बिल्कुल भी नहीं है और इसीलिए अलका लांबा ने इस्तीफ़ा दिया है.

वहीं अलका लांबा द्वारा आप पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देने वाली बात पर आप नेता सौरव भारद्वाज ने भी ट्विट किया है. सौरभ भारद्वाज ने ट्विट किया.’ वह पहले भी इस तरह की कई बार घोषणाएं कर चुकी हैं. अगर वह पार्टी छोड़ना चाहती हैं तो पार्टी नेतृत्व को इस्तीफा भेंजे. उनका इस्तीफा ट्विटर पर भी स्वीकार कर लिया जाएगा.’

दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि अलका आने वाले दिनों में कांग्रेस का दामन थाम सकती है. अलका लांबा पहले भी कांग्रेस की सदस्य रह चूकी है और वो कांग्रेस से ही आप पार्टी में आई थी. हालांकि अलका ने खुद इस बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की है. लेकिन थोड़े दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि बीजेपी के कुछ नेता लगातार उनसे संपर्क साध रहे है.

आखिर जम्मू कश्मीर में क्या बड़ा करने जा रही है मोदी सरकार?

इस दिन चलेगा पता राहुल गांधी के बाद कौन होगा कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष !

First published: 4 August 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी