Home » इंडिया » All India Doctors Strike Today including AIIMS Safdarjang GTB Hospital's OPD also close
 

AIIMS सहित दिल्ली के इन अस्पतालों के डॉक्टर्स की आज हड़ताल, दोपहर 12 बजे के बाद फिर होगी परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2019, 10:11 IST

बिहार में फैले चमकी बुखार से 93 बच्चों की मौत हो गई. वहीं पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर्स के साथ मारपीट के बाद हुए बवाल में देश की स्वस्थ्य सेवाएं चरमरा गईं. देशभर में डॉक्टर्स आज भी गुस्से में हैं और हड़ताल पर हैं. आज देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि आज भी जूनियर डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. ये हाल सिर्फ AIIMS का नहीं है बल्कि सफदरजंग, लेड़ी हार्डिंग सहित दर्जनों अस्पतालों का है.

हॉक्टर्स की इस हड़ताल के चलते इन सभी अस्पतालों में रूटीन ऑपरेशन और ओपीड़ी सेवाएं प्रभावित रहेंगी. एम्स के अलावा संजय गांधी मेमोरियल, डॉ बीआर अंबेडकर, जी.टीबी, दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, आरएमएल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, लोकनायक, जीबी पंत, डीडीयू, गुरु गो¨वद सिंह अस्पताल, हइबास, हिंदू राव, भगवान महावीर अस्पताल, चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय, रेलवे अस्पताल व महर्षि वाल्मीकि अस्पताल के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर रहेंगे.

राजधानी दिल्ली के इन सभी अस्पतालों में करीब 14 हजार 500 रेजिडेंट डॉक्टर्स के हड़ताल पर रहने से ओपीडी सेवाएं सोमवार को प्रभावित रहेंगी. साथ ही ऑपरेशन थियेटर भी बंद रहेंगे इसके चलते पहले से निर्धारित ऑपरेशन भी नहीं हो पाएंगे. हालांकि राहत की बात ये है कि ओपीडी में वरिष्ठ डॉक्टर मौजूद रहेंगे. रेजिडेंट डॉक्टर्स का कहना है कि इमरजेंसी में रेजिडेंट डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे. ताकि गंभीर मरीजों का इलाज प्रभावित न हो. उधर आइएमए की घोषणा के चलते राजधानी दिल्ली के निजी अस्पतालों में भी ओपीडी सेवा प्रभावित होने की आशंका है.

पश्चिम बंगाल: प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स के समर्थन में IMA की आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल

First published: 17 June 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी