Home » इंडिया » All opposition leaders Chief Ministers and Governors invited for PM Modi’s oath ceremony
 

मोदी के शपथ ग्रहण के लिए सभी राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विपक्षी नेताओं को निमंत्रण

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2019, 8:12 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के नेताओं सहित दुनियाभर के तमाम नेता मौजूद रहेंगे. इसी के साथ देशभर के सभी राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और विपक्ष के सभी नेताओं को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है.

उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह जानकारी दी. मोदी के शपथ ग्रहण के लिए जिन विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जेडीएस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं.


सूत्रों के मुताबिक, सभी मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, पूर्व प्रधानमंत्रियों और पूर्व राष्ट्रपतियों को कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने कहा कि समारोह के लिए सभी बड़े राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों को न्योता भेजा जा रहा है. गुरुवार शाम सात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. ऐसे में दुनियाभर के शक्तिशाली देश एक बार फिर से भारत के साथ सामाजिक और व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने पहल करेंगे. जिससे तेजी से बढ़ रही आबादी वाले देश भारत में व्यापार के रास्ते तलाशे जा सकें.

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष छोड़ने पर अड़े, लेखिका ने लिए मजे- क्या फर्क पड़ता है, जाने दो न..

First published: 29 May 2019, 8:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी