Home » इंडिया » All the stranded Yatris at the Base Camps of Baltal and Pahalgam have left for Jammu
 

बालटाल और पहलगाम से 25 हजार अमरनाथ यात्री जम्मू भेजे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि पहलगाम और बालटाल बेस कैंप में फंसे 25 हजार अमरनाथ यात्रियों को सुरक्षित जम्मू भेज दिया गया है. हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की एनकाउंटर में मौत के बाद शनिवार से अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है, "1612 वाहनों में बालटाल और 129 वाहनों में पहलगाम बेस कैंप से करीब 25 हजार अमरनाथ यात्रियों ने आज सुबह जवाहर टनल (सुरंग) को पार किया."

आज 2799 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

जम्मू-कश्मीर पुलिस का यह भी कहना है कि पवित्र अमरनाथ गुफा में दर्शन के लिए विमान सेवाएं समान्य रूप से चल रही हैं. पुलिस के मुताबिक 449 श्रद्धालुओं को विमान सेवा के जरिए दर्शन के लिए भेजा गया.

पढ़ें: बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अमरनाथ यात्रा रुकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि आज (सोमवार) कुल 2799 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए हैं. घाटी में हिंसक प्रदर्शन के बाद शनिवार से अमरनाथ यात्रा बाधित है. जम्मू बेस कैंप में हजारों यात्री चार दिन से फंसे हुए हैं.

पढ़ें: कश्मीर हिंसा: अब तक 23 लोगों की मौत, गृह मंत्रालय में राजनाथ की अहम बैठक

इस बीच जम्मू बेस कैंप में तीन दिन से लोग फंसे हुए हैं. प्रशासन का कहना है कि घाटी में हालात सुधरने के बाद ही बेस कैंप से श्रद्धालुओं को पवित्र गुफा के दर्शन के लिए भेजा जाएगा. साथ ही आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए जम्मू बेस कैंप के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

First published: 11 July 2016, 1:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी